बांका : जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुलिस टीम पर तीर-धनुष से हमला, कई घायल

हमले में जख्मी थानाध्यक्ष अरविंद राय का इलाज अमरपुर रेफरल अस्पताल में हुआ.

हमले में जख्मी थानाध्यक्ष अरविंद राय का इलाज अमरपुर रेफरल अस्पताल में हुआ.

पुलिस टीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने गई थी. उन पर हुए हमले में थानाध्यक्ष सहित कुछ पुलिसकर्मी और 7 ग्रामीण जख्मी हो गए हैं. पुलिस प्रशासन पर हमला करने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

  • Share this:

बांका. जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचे पुलिस बल और अंचलाधिकारी पर रविवार को तीर-धनुष और अन्य हथियारों से हमला कर दिया गया. अचानक हुए इस हमले में अमरपुर के थानाध्यक्ष अरविंद राय और अंचलाधिकारी स्वाति कृष्णा को भी चोट आई है. इस हमले में थानाध्यक्ष सहित कुछ पुलिसकर्मी और 7 ग्रामीण भी जख्मी हो गए हैं. इन्हें इलाज के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां से 3 लोगों को बेहतर इलाज के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

कोर्ट का आदेश पालन कराने गई थी स्थानीय प्रशासन की टीम

यह मामला बांका जिले के सदर अनुमंडल के अमरपुर थाना के महगामा मोड़ के पास गदाल का है. बताया जा रहा है कि काफी दिनों से महेंद्र यादव और सहदेव राय के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इन दोनों के बीच पहले भी भिड़ंत हुई है. बाद में यह मामला न्यायालय में पहुंचा. कुछ दिन पहले इस मामले में कोर्ट ने महेंद्र यादव के पक्ष में फैसला दिया था. न्यायालय ने इस मामले में स्थानीय प्रशासन को 7 एकड़ भूमि पर महेंद्र यादव को कब्जा दिलाने का निर्देश दिया था. इसी आदेश का पालन कराने के लिए आज स्थानीय पुलिस और अंचलाधिकारी गदाल पहुंचे थे.

पहले की गई फायरिंग, फिर तीर-धनुष और गुलेल से हमला
घटनास्थल पहुंचते स्थानीय प्रशासन ने महेंद्र यादव को कब्जा दिलाने के लिए जमीन की जुताई कराने लगे. इसके बाद सहदेव राय सहित दर्जनों लोग वहां पहुंचे और पुलिसबल और अंचलकर्मियों पर हमला कर दिया. प्रत्यक्षदर्शी कैलाश यादव और जुली देवी ने बताया कि सहदेव राय के लोगों ने पहले तो 7 राउंड फायरिंग की फिर तीर-धनुष, गुलेल और अन्य हथियारों से प्रशासन के लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में जख्मी पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों का इलाज अमरपुर रेफरल अस्पताल में चल रहा है. इनमें से तीन लोगों को बांका सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. इस वारदात के बाद सदर एसडीएम और एसडीपीओ ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की और हमला करने के आरोप में सहदेव राय सहित 9 लोग गिरफ्तार कर लिए गए.

गिरफ्तार अभियुक्तों पर होगी सख्त कार्रवाई

इस बाबत एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि न्यायालय के आदेश का पालन कराने गई थी पुलिस. लेकिन सहदेव राय सहित दर्जनों लोगों ने अचानक हमला कर दिया, जिसमें थानाध्यक्ष सहित कुछ पुलिसकर्मी और 7 ग्रामीण जख्मी हो गए हैं. इस मामले में 9 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इन अभियुक्तों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज