Home /News /bihar /

बांका के युवक की श्रीनगर में हत्या, आतंकियों ने 10 दिन में बिहार के दूसरे व्यक्ति को बनाया निशाना

बांका के युवक की श्रीनगर में हत्या, आतंकियों ने 10 दिन में बिहार के दूसरे व्यक्ति को बनाया निशाना

शनिवार को श्रीनगर में बिहार के बांका के रहने वाले अरविंद कुमार साह नाम के एक फेरी वाले की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी (फाइल फोटो)

शनिवार को श्रीनगर में बिहार के बांका के रहने वाले अरविंद कुमार साह नाम के एक फेरी वाले की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी (फाइल फोटो)

Bihar News: कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय विक्रेता अरविंद कुमार साह की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि बिहार के बांका निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई

अधिक पढ़ें ...

बांका. कश्मीर घाटी में आतंकवादी धार्मिक आधार पर हिंदुओं और सिक्खों का कत्ल कर दशहत फैलाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. शनिवार को श्रीनगर (Srinagar) के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने बिहार के बांका (Banka) के रहने वाले एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. बीते दस दिनों के अंदर बिहार (Bihar) के रहने वाले दूसरे व्यक्ति को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया है. कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय विक्रेता अरविंद कुमार की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि बिहार निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकियों की गोलियों का शिकार हुए अरविंद कुमार साह के शव को उनके पैतृक स्थान बांका पहुंचाने की व्यवस्था करने की बात कही है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिया है. मृतक के परिवारवालों को सवा ग्यारह लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए मृतक अरविंद के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

बांका जिले का रहने वाला तीस वर्षीय अरविंद कुमार साह पिछले आठ वर्षों से कश्मीर में रहकर गोलगप्पे की रेहड़ी लगाकर अपनी आजीविका कमाता था

बीते आठ वर्षों से कश्मीर में रहकर बेच रहा था गोलगप्पा

मृतक अरविंद कुमार साह बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र के पड़घड़ी के निवासी देवेंद्र साह का चौथे नंबर का पुत्र था. वो पिछले आठ वर्षों से कश्मीर में रह कर गोलगप्पा बेचने का काम करता था. लॉकडाउन के दौरान पांच महीने घर पर रहने के बाद तीन महीने पहले ही वो काम के लिए कश्मीर गया था.

अरविंद के भरोसे ही परिवार के तेरह सदस्यों का भरण पोषण होता था. यही नहीं कुछ महीने पहले परिवार के एक और भाई की मौत हो चुकी थी. परिवार इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि दूसरे कमाऊ सदस्य की हत्या होने का उन पर फिर दुखों का पहाड़ टूट चुका है. परिवार ने भारत सरकार से आतंकवादियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Tags: Banka News, Crime News, Murder, Terrorists

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर