मोबाइल ऐप के जरिए स्कूली शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव के लिए यूएस में सम्मानित हुए बांका के DM

मोबाइल आधारित ऐप उन्नयन के जरिए जिला के स्कूली शिक्षा में क्रांतिकारी परिवर्तन करने के कारण कुंदन कुमार को कॉमनवेल्थ एसोसिएशन फॉर एडमिनिस्ट्रेशन एंड मैनेजमेंट (सीएपीएएम) 2018 की ओर से आयोजित द्विवार्षिक कॉन्फ्रेंस में सम्मानित किया गया है.

News18 Bihar
Updated: October 27, 2018, 9:14 PM IST
मोबाइल ऐप के जरिए स्कूली शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव के लिए यूएस में सम्मानित हुए बांका के DM
जॉर्जटाउन में सम्मानित हुए डीएम कुंदन कुमार (न्यूज18 फोटो)
News18 Bihar
Updated: October 27, 2018, 9:14 PM IST
बांका के जिलाधिकारी (डीएम) कुंदन कुमार को शनिवार को दक्षिणी अमेरिका में स्थित गुयाना की राजधानी जार्जटाउन में सीएपीएएम अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार उन्हें शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है.

मोबाइल आधारित ऐप उन्नयन के जरिए जिला के स्कूली शिक्षा में क्रांतिकारी परिवर्तन करने के कारण कुंदन कुमार को कॉमनवेल्थ एसोसिएशन फॉर एडमिनिस्ट्रेशन एंड मैनेजमेंट (सीएपीएएम) 2018 की ओर से आयोजित द्विवार्षिक कॉन्फ्रेंस में सम्मानित किया गया है. अवार्ड देने के साथ ही बांका डीएम के उन्नयन ऐप को 'रीइन्वेन्टिंग एजुकेशन यूजिंग टेक्नोलॉजी, इंडिया' का दर्जा भी दिया गया है.



ये भी पढ़ें- अमित शाह और कुशवाहा की मीटिंग 29 को, रालोसपा की चेतावनी - सीटें घटी तो सारे विकल्प खुले

डीएम के अथक प्रयास से बांका जिला के करीब 5 दर्जन स्कूलों में उन्नयन ऐप से शिक्षा देने का कार्य किया जा रहा है. सीएपीएएम से दुनिया के 54 देश जुड़े हुए हैं. द्विवार्षिक कॉन्फ्रेंस में देश की ओर से बांका जिला के डीएम कुंदन कुमार ने शिरकत की और कई देशों को पछाड़ कर पुरस्कार अपने नाम किया. जॉर्जटाउन के ग्रैंड मेरियट होटल में आयोजित फाइनल राउंड में इंडिया, सिंगापुर और मॉरीशस का मुकाबला हुआ था.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE : चार वकीलों को जज बनाने की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम से खारिज

कुंदन कुमार की मानें तो कॉन्फ्रेंस के दौरान सिंगापुर, मॉरीशस, फिजी सहित कई देशों के प्रतिनिधियों ने उन्नयन ऐप में दिलचस्पी दिखाई. साथ ही जिलाधिकारी ने इस उपलब्धि के लिए टीम बांका को धन्यवाद देने के साथ ही जिले के अन्य स्कूलों में भी उन्नयन के जरिए पढ़ाई की बात कही.

गौरतलब है कि जून माह में उन्नयन को लेकर कुंदन कुमार को प्रधानमंत्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...