• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार पंचायत चुनाव: गांव की सरकार चुनने का जोश, पोते की गोद में बैठकर मतदान करने पहुंचीं 95 साल की दादी

बिहार पंचायत चुनाव: गांव की सरकार चुनने का जोश, पोते की गोद में बैठकर मतदान करने पहुंचीं 95 साल की दादी

बिहार पंचायत चुनाव में बुजुर्ग मतदाता भी उत्साह के साथ वोट करने पहुंचे.

बिहार पंचायत चुनाव में बुजुर्ग मतदाता भी उत्साह के साथ वोट करने पहुंचे.

Bihar Panchayat Election 2021 : बांका के धोरैया प्रखंड के चन्दाडीह पंचायत के कुसमी प्रोन्नत विद्यालय के बूथ नंबर 138 पर 90 वर्ष से ऊपर के तीन बुजुर्ग मतदाताओं के पहुंचते ही वहां मौजूद कर्मियों ने वरीयता के आधार पर पहले इन्हें वोट डालने का अवसर दिया.

  • Share this:

बांका. बिहार में आज पहले चरण का पंचायत (Bihar Panchayat Election 2021) चुनाव हो रहा है. लोगों सुबह से बड़े उत्साह के साथ बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंच रहे हैं. कई इलाकों में गांव की सरकार चुनने का जोश तो उम्र पर भी भारी पड़ता दिखा. दरअसल बांका (Banka) जिले के धोरैया प्रखंड के चन्दाडीह पंचायत के कुसमी प्रोन्नत विद्यालय के बूथ नंबर 138 पर वैसे तो सुबह से ही लोग लंबी कतार में खड़े होकर वोट देने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. लेकिन, इन तस्वीरों के बीच सबसे खास बात यह रही है कि चुनाव के उत्साह को बरकरार रखते हुए करीब 95 वर्षीय 2 बुजुर्ग महिला (Senior Citizen Voters) अपने पोते के साथ बाइक पर बैठकर मतदान करने पहुंचीं. यह दृश्य देखकर बूथ पर मौजूद हर कोई बुजुर्ग महिला के जज्बे को सलाम कर रहा था.

तीन बुजुर्गों ने किया मताधिकार का प्रयोग
बांका जिले के धोरैया प्रखंड के चन्दाडीह पंचायत के कुसमी प्रोन्नत विद्यालय के बूथ नंबर 138 पर तीन बुजुर्गों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अपने पोते के साथ मतदान केंद्र पर पहुंची 95 वर्षीय रंभा देवी और मंगली देवी के अलावा अपने भतीजे एवं पोते की मदद से 92 वर्षीय सुरेन्द्र सिंह भी वोट देने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे. दोनों महिलाओं को चलने में दिक्कत होने की वजह से उनके पोते उन्हें गोद में उठाकर मतदान केंद्र परिसर के अंदर लेकर आए. इन तीनों बुजुर्ग मतदाताओं के मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद मतदानकर्मियों ने वरीयता के आधार पर पहले इन्हें वोट डालने का अवसर दिया.

 नहीं मिला योजनाओं का लाभ फिर भी पहुंचीं मतदान करने
वोट डालने पहुंची कुसमी निवासी रंभा देवी ने बताया कि मतदान कर वे वैसे जनप्रतिनिधि को चुनेंगे जो आवास और शौचालय दिलाने में लोगों की मदद करें. उन्होंने कहा कि फिलहाल उन्हें वृद्धा पेंशन मिल रही है. वहीं कुसमी की ही रहने वाली मंगली देवी का कहना है कि सरकार की किसी योजना का लाभ अब तक उन्हें नहीं मिला, फिर भी वह इसी उम्मीद से वोट करने आ रही हैं. इस बार वो जिसे मत देंगी वो उन्हें सरकार योजनाओं का लाभ दिलवा पाएंगे. सुरेंद्र सिंह ने मतदान को अपना अधिकार बताते हुए कहा कि हम वैसे उम्मीदवार को चुनना चाहेंगे जो हम जैसे बुजुर्गों को सभी सरकारी योजना का लाभ दिला सके.

मतदान के दौरान डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने पूरे प्रखंड के सभी पंचायतों में मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से होने की बात कही. लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील भी की. उन्होंने बुजुर्ग मतदाताओं के जोश को भी सलाम किया और दूसरे मतदाताओं से भी इसी जोश के साथ मतदान करने की बात भी कही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज