Home /News /bihar /

Crime News: बिहार में लोहे की रॉड और हथौड़े से पीट-पीट कर युवक की हत्‍या

Crime News: बिहार में लोहे की रॉड और हथौड़े से पीट-पीट कर युवक की हत्‍या

Banka Crime News: बांका में एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या करने का मामला सामने आया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Banka Crime News: बांका में एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या करने का मामला सामने आया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Man Killed in Land Dispute: जमीन पर हक को लेकर दो पक्षों में तकरार हो गई. इसमें एक युवक की लोहे की रॉड और हथौड़े से बेरहमी से पिटाई की गई. इस घटना में युवक की मौत हो गई. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

बांका. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर बिहार के बांका जिले से आ रही है. यहां जमीन विवाद में एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई है. युवक को लोहे की रॉड और हथौड़े से इस बेरहमी से पीटा गया कि उसकी मौत हो गई. युवक की पहचान छोटू कुमार (35) के तौर पर की गई है. युवक की सरेआम पीट-पीट कर हत्‍या करने का यह मामला बांका के कटोरिया थाना के टेलांधा का है. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस युवक के शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा है. साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है.

बिहार में इस तरह निर्मम तरीके से पीट-पीट कर हत्‍या करने का यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ दिनों पहले ही गोपालगंज में इसी तरह की वीभत्‍स घटना को अंजाम दिया गया था. गोपालगंज में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्‍या करने मामला सामने आया था. यह घटना मीरगंज और उचकागांव थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों की थी. यहां दो युवकों को इस कदर बेरहमी से पीटा गया कि उनकी मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मीरगंज थाना क्षेत्र के दीघा गांव में 3 जनवरी की रात को 40 वर्षीय भगवान चौहान के यहां श्राद्धकर्म की तैयारी चल रही थी. इस दौरान पड़ोस में रहने वाले लोगों ने मटन (मीट) खाने के बाद उसकी हड्डा भगवान चौहान के दरवाजे के पास फेंक दिया. उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने गाली-गलौज करने के साथ ही झगड़ा शुरू कर दिया था. आरोप है कि इस दौरान पड़ोसियों की फेंकी एक ईंट भगवान चौहान के सिर पर जा लगी जिससे वो अचेत होकर जमीन पर गिर पड़े. इसके बाद आरोपियों ने लाठी-डंडे से प्रहार कर उनकी जान ले ली.

IMD Forecast: बिहार में आज तक सताएगी कड़ाके की सर्दी, कल से बारिश के आसार 

गोपालगंज में ही पीट-पीट कर हत्‍या करने का एक और मामला सामने आया था. जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के भुवला गांव में आपसी विवाद में लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर एक युवक की हत्या कर दी गई. मृतक का नाम डब्लू खान है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल भेज दिया है. उचकागांव थाना अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

इससे पहले अररिया जिले में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई थी. घटना जिले के फुलकाहा थाना क्षेत्र के मानिकपुर पंचायत स्थित भवानीपुर गांव की थी, जहां पिछले महीने दिसंबर में देर रात कुछ बदमाश शनीचर बड़ियैत नामक व्यक्ति की मवेशी चोरी कर ले जा रहे थे. इसी दौरान पशुपालक शनीचर की नींद खुल गई और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर आस पास के सैकड़ों ग्रामीणों ने एक जुट होकर मवेशी चोरों का कुछ दूर पीछा किया. इस दौरान दर्जनभर मवेशी चोरों ने ग्रामीणों पर हवाई फायरिंग कर दी. फिर भी ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए एक चोर को पकड़ लिया, जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई. वे उसे तब तक पीटते रहे, जब तक उसकी जान न चली गई.

Tags: Banka News, Crime News, Mob lynching

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर