लाइव टीवी

Lockdown: बांका में क्वारंटीन मजदूर ने महिला दुकानदार से मांगी शराब, मारपीट में दो घायल
Banka-Bihar News in Hindi

Nagendra Kumar | News18 Bihar
Updated: May 19, 2020, 1:03 PM IST
Lockdown: बांका में क्वारंटीन मजदूर ने महिला दुकानदार से मांगी शराब, मारपीट में दो घायल
अप्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों के बीच खूनी झड़प में दो लोग घायल हो गए

बांका जिले के बेलहर थाना के कवारियां मार्ग स्थित शिवलोक क्वारंटाइन (Quarantine Centre) में रह रहे मजदूर ने गुमटी में बैठी महिला से गुटके और शराब (Liquor) की मांग की. उसकी मांग पूरी नहीं होने पर महिला से लड़ने लग गया. धीरे-धीरे यह झगड़ा मारपीट में तब्दील हो गया.

  • Share this:
बांका. लॉक डाउन के इतने दिन गुजरने के बाद प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में असुविधाओं का बहाना बनाते हुए अब गैरकानूनी कार्य करते हुए दिखने लगे हैं. इनकी मांगे पूरी नहीं होने पर दुकानदारों सहित ग्रामीणों से भी लड़ने-भिड़ने से ये पीछे नहीं हट रहे हैं. ऐसी एक घटना बांका जिले के बेलहर थाना के कवारियां मार्ग स्थित शिवलोक क्वारंटाइन सेंटर की है. इस केंद्र में करीब 150 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है जो बेधड़क बाहर घूमते रहते हैं. केंद्र के पास प्रकाश यादव नामक व्यक्ति की एक चाय की गुमटी है. एक दिन पांच प्रवासी मजदूरों ने बाहर आकर उस गुमटी में बैठी एक वृद्ध महिला नंदिनी देवी से गुटके (Gutkha) और शराब (Liquor) की मांग की.

महिला ने उनके उपलब्ध न होने की बात कही. इसे सुनकर प्रवासी मजदूर क्रोधित हो गए और हो हल्ला करते हुए गुमटी का सामान बाहर सड़क पर फेंक दिया. घटना की जानकारी होते ही बगल के गाँव के लोग गुमटी में जुट गए और दोनों तरफ से तू-तू मैं-मैं होने लगी. मामला तब और बढ़ गया जब दोनों पक्ष एक दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे.

पत्थरबाजी में 2 लोग हुए घायल



इस पत्थरबाजी में जिसमें एक महिला समेत दो लोगों के जख्मी होने की खबर है जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि इस केंद्र में क्वारंटाइन किये गए मजदूर हमेशा उदंडतासे पेश आते हैं जिससे तनाव का माहौल बना रहता है. दुकानदार की मानें तो मजदूर गुटखा और शराब मांग रहे थे जबकि उसकी दुकान पर केवल चाय बेची जाती है. घटना की सूचना मिलते ही बेलहर पुलिस ने घटना स्थल पहुँचकर मामले को शांत करते हुए दोनों पक्षों को चेतावनी दी. पुलिस का कहना है कि आगे से ऐसी घटना होने पर दोनों पक्ष के विरुद्ध कड़ी कानूनी करवाई की जाएगी.



क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे को बाहर न निकलने की चेतावनी

पुलिस ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को बाहर न निकलने की चेतावनी दी है. इस बाबत स्थानीय प्रशासन से जुड़े लोग मामले के शांत हो जाने की बात कहते हुए आगे से ऐसी घटना होने पर दोषियों के विरुद्घ कड़ी करवाई करने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: BIHAR: तेजप्रताप ने फिर से किया छात्र राजद का गठन, अपने करीबी को बनाया अध्यक्ष

Lockdown 4.0: जमालपुर के बड़ी दुर्गा मंदिर के महंत ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी की 
First published: May 19, 2020, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading