Home /News /bihar /

सीएम नीतीश के एक्शन का दिखने लगा असर, भूसे संग झारखंड से बिहार लायी जा रही थी शराब, पटना की विशेष टीम ने की कार्रवाई

सीएम नीतीश के एक्शन का दिखने लगा असर, भूसे संग झारखंड से बिहार लायी जा रही थी शराब, पटना की विशेष टीम ने की कार्रवाई

बांका से शराब की बड़ी खेप बरामद की गयी है.

बांका से शराब की बड़ी खेप बरामद की गयी है.

Bihar: पटना से बांका आई पुलिस की विशेष टीम ने धान के भूसे के साथ बड़े पैमाने पर हो रहे शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पटना से आयी विशेष टीम ने रजौन पुलिस के सहयोग से हरियाणा नंबर की एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप जो थाना क्षेत्र पार कर चुकी थी. लेकिन, पटना से आयी विशेष टीम की चौकसी के चलते रजौन थाना क्षेत्र के धौनी होटल के समीप से शराब लदे ट्रक को जब्त कर लिया गया. साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नागेंद्र द्विवेदी 

    बांका. बिहार में पिछले दिनों जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) काफी सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने बीते हफ्ते अधिकारियों के साथ बैठक की और इसमें शामिल सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं कल भी सीएम ने जनता दरबार कार्यक्रम के बाद अधिकारियों को चेतावनी दे दी थी कि लापरवाही बरतने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. अब ऐसे में सीएम नीतीश के एक्शन का असर भी दिखने लगा है. तभी तो मंगलवार को बड़े पैमाने पर भूसे की आड़ में झारखंड से बिहार लायी शराब की खेप को पुलिस ने जब्त किया है. दरअसल तस्करों के लिए झारखंड से लगे बांका जिला का क्षेत्र सबसे मुफीद मालूम पड़ता है. ऐसे में आए शराब तस्कर (Liquor Mafia) इसी रास्ते से बिहार में शराब लेकर आते हैं. पिछले हफ्ते सीएम ने भी अधिकारियों के साथ बैठक में यह भी निर्देश दिया था कि जहां से शराब की खेप बिहार में प्रवेश करती है वहीं उसे जब्त किया जाये. अब सीएम के निर्देश के ठीक तीन दिन के बाद बार्डर पर शराब की बड़ी खेप का जब्त होना यह बताता है कि प्रशासन शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के मूड में है.

    बताया जाता है कि पटना से बांका (Banka) आई पुलिस की विशेष टीम ने धान के भूसे के आड़ में बड़े पैमाने पर हो रहे शराब तस्करी के मामले का भंडाफोड़ किया है. पटना से आयी विशेष टीम ने रजौन पुलिस के सहयोग से हरियाणा नंबर की एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप जो थाना क्षेत्र पार कर चुकी थी. लेकिन, पटना से आयी विशेष टीम की चौकसी के चलते रजौन थाना क्षेत्र के धौनी होटल के समीप से शराब लदे ट्रक को जब्त कर लिया गया. साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

    पिछले हफ्ते भी बरामद हुई थी बड़ी खेप 

    मिली जानकारी के अनुसार जब्त ट्रक में 496 कार्टून शराब है जिसकी अनुमानित कीमत पचास लाख रुपये बताई जा रही है. बता दें, पिछले हफ्ते भी उत्पाद विभाग की टीम ने बौन्सी थाना क्षेत्र से तीन ट्रक विदेशी शराब की खेप पकड़ी थी, जिसमें 1121 कार्टून विदेशी शराब जब्त हुई थी, जिसकी कीमत एक करोड़ के करीब थी. फिलहाल पटना से आयी विशेष टीम शराब तस्करी के सरगना तक पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है.

    सीसीटीवी कैमरा होने के बाद भी जारी है तस्करी
    बांका जिला झारखंड के तीन जिले देवघर, दुमका और गोड्डा जिले से सटा हुआ है. तीनों सीमावर्ती क्षेत्र यानी देवघर से जुड़े चांदन का दर्दमारा, गोड्डा से जुड़े बाराहाट का पंजवारा और दुमका से जुड़े बांका जिले के बौन्सी के भलजोर चेकपोस्ट है, जहां सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है. लेकिन इसके बाद भी यहां से आए दिन शराब तस्करी की खबरें आती रहती हैं. यही नहीं झारखंड राज्य से जुड़े बहुत सारे ऐसे मार्ग हैं, जो मुख्य सड़को से नहीं जुड़े हुये हैं. फिर भी इन रास्तों से तस्करी होती रहती है.

    क्या कहते हैं अधिकारी
    शराब बरामदगी को लेकर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है और सूचना मिलने और वाहन चेकिंग के दौरान शराब की खेप पकड़ी जा रही है. वहीं उत्पाद अधीक्षक अरुण मिश्र ने भी बताया कि उत्पाद विभाग की टीम भी झारखण्ड से जुड़े सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ ही अन्य क्षेत्रों पर भी नजार बनाए रखती है और समय-समय पर कार्रवाई भी करती है.

    Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, Liquor Mafia, PATNA NEWS, Poisonous liquor case

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर