लाइव टीवी

COVID-19: यूक्रेन मूल की महिला अंगिका भाषा में घर में रहने की कर रही हैं अपील
Banka-Bihar News in Hindi

Nagendra Kumar | News18 Bihar
Updated: April 6, 2020, 12:16 PM IST
COVID-19: यूक्रेन मूल की महिला अंगिका भाषा में घर में रहने की कर रही हैं अपील
यूक्रेन मूल की महिला तनिका फोसा लोगों से घरों में रहने की अपील अंगिका में कर रही हैं.

यूक्रेन की महिला तनिका फोसा जो बौंसी की बहू भी है. वह क्षेत्रीय भाषा अंगिका में लोगों से अपील करती दिख रही हैं. तनिका फोसा लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील करती दिख रही है।

  • Share this:
बांका. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से बचने के लिये पूरे देश में 13 दिन से लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लॉकडाउन का देश के लोग पालन करते भी दिख रहे हैं. लॉकडाउन को लागू कराने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला सड़कों पर उतर आया है. इस आदेश को पूरी तरह से प्रभावी बनाने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर भी मशहूर सख्सियतों से अपील करवाया जा रहा है. ऐसे में अगर एक विदेशी मूल की यूक्रेन की महिला तनिका फोसा (Tanika Fosa) जो बौंसी की बहू भी है. वह क्षेत्रीय भाषा अंगिका में लोगों से अपील करती दिख रही हैं. तनिका फोसा लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील करती दिख रही है।

तनिका मूल रूप सैक्सोफोनिस्ट हैं

तनिका फोसा मूल रूप सैक्सोफोनिस्ट हैं. वह बौंसी के निवासी योगाचार्य मुकेश की जीवनसंगनी हैं. अंगिका भाषा में क्षेत्र के लोगों से वह अंगिका में बोलती हैं-'अपना सनी घरों में रहियो, बाहर नय निकलिहो..' इसका मतलब यह हुआ कि आप सभी अपने-अपने घरों में रहें, बाहर नहीं निकलें.



तनिका का वीडियो हो रहा है वायरल



कोरोना को लेकर क्षेत्रीय भाषा अंगिका में लोगो से घरों से बाहर नहीं निकलने की बात कह रही हैं. वह आगे कहती दिख रही है कि आपका जीवन मूल्यवान है और आप घरों में रहकर अपनी और दूसरों की हिफाज़त कर सकते हैं. ऐसे संदेश का एक वीडियो बांका औैर भागलपुर क्षेत्र में वायरल हो रहा है.

24 घंटे में कोरोना का एक भी केस नहीं आया सामने

अच्छी खबर यह है कि बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आए सैंपल की जांच की गई जिसमें सारे सैंपल्स नेगेटिव पाए गए हैं.

कोरोना पॉजिटिव्स की संख्या 32

बिहार में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 32 है लेकिन रविवार को राज्य भर से 297 सैंपल्स है वह सभी नेगेटिव पाया गए. जानकारी के मुताबिक बिहार के पटना स्थित आरएमआरआई और आईजीआईएमएस अस्पताल के अलावा इन सैंपल की जांच दरभंगा स्थित डीएमसीएच में भी की गई लेकिन किसी भी मरीज का सैंपल पॉजिटिव नहीं पाया गया.

ये भी पढ़ें: 9PM 9Minutes: बिहार में बिजली की खपत में रातोरात आ गई 2350 मेगावाट की कमी

COVID 19: कोरोना से लड़ाई में PM मोदी का तेजप्रताप ने खास अंदाज में दिया साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading