मातम में बदला जिउतिया का पर्व, नहाने के दौरान डूबने से भाई-बहन समेत पांच बच्चों की दर्दनाक मौत
Banka-Bihar News in Hindi

मातम में बदला जिउतिया का पर्व, नहाने के दौरान डूबने से भाई-बहन समेत पांच बच्चों की दर्दनाक मौत
बिहार के बांका में पांच बच्चों की मौत के बाद घटनास्थल पर जमा भीड़

बिहार के बांका (Banka) जिले में बुधवार को ये घटना अलग-अलग इलाकों में हुई है. इस घटना में अन्य बच्चों को बचा लिया गया है जबकि पांच बच्चों की मौत ने जिउतिया पर्व (Jieutia Festival) को मातम में बदल दिया है.

  • Share this:
बांका. बिहार के बांका (Banka) जिला के लिये बुधवार का दिन अशुभ साबित हुआ. बुधवार को स्नान करने के दौरान भाई-बहनों समेत पांच बच्चों की मौत (Children Death) हो गयी. घटना जिले के बौंसी, अमरपुर और शम्भूगंज थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि जिउतिया पर्व को लेकर नदी, तालाब और पोखर में स्नान करने के लिये महिलाएं गयीं थी, इसी बीच ये हादसे हुए.

पहली घटना बौन्सी थाना क्षेत्र के अस्नाहा की है जहां हीरालाल दास के दो बच्चे नेहा कुमारी और उसका भाई सुनील कुमार अपनी मां के साथ स्नान करने गए थे लेकिन गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी इस घटना में तीन अन्य बच्चों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. तीनों में से दो को भगलपुर रेफर कर दिया गया है वहीं एक बच्ची का इलाज बौन्सी रेफ़रल अस्पताल में चल रहा है.

दूसरी घटना अमरपुर थाना क्षेत्र के सिहड़ी मोड़ के बलुआ तालाब और डुमरिया के तालाब की है जहां स्नान करने के दौरान मौत की घटना हुई है. बताया जा रहा है कि सिहूदी मोड़ के बलुवा तालाब में 8 वर्षीय दिलखुश कुमार स्नान करने के दौरान डूब गया लेकिन जब तक उसको बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो गयी वहीं डुमरिया में बुद्धन तांती तालाब में स्नान करने के दौरान डूबने कर बाद उसको निकालकर अमरपुर रेफ़रल अस्पताल लाने के दौरान मौत होने की घटना घटी है.



तीसरी घटना शम्भूगंज थाना क्षेत्र के बरौठा की है. बताया जा रहा है कि जिउतिया पर्व के दौरान महिलाएं स्नान कर रही थी इसी बीच गहरे पानी में डूबने 8 वर्षीय गौरव कुमार की मौत हो गयी. इन तीनों घटना के बाद से संबंधित गांवों में मातम का माहौल है वहीं परिजनों का रोते-रोते बुर हाल है. तीनों थाना क्षेत्र के स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पहुंचकर मामले की जांच करते हुए सरकारी प्रावधान के अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज