Home /News /bihar /

Bihar: पुलिस के जाते ही दिनदहाड़े बैंक लूट ले गए डकैत, थाने से 300 मीटर की दूरी पर हुई घटना

Bihar: पुलिस के जाते ही दिनदहाड़े बैंक लूट ले गए डकैत, थाने से 300 मीटर की दूरी पर हुई घटना

बांका में बैंक लूट की घटना के बाद मामले की पड़ताल के लिए पहुंची पुलिस

बांका में बैंक लूट की घटना के बाद मामले की पड़ताल के लिए पहुंची पुलिस

Banka Bank Loot: बिहार के बांका में बैंक लूट की इस घटना को छह की संख्या में रहे बदमाशों ने अंजाम दिया. सभी ग्राहक बनकर बैंक में खाता खुलवाने पहुंचे थे. इस दौरान अपराधियों ने बैंक के कैशियर को भी घायल कर दिया.

बांका. बिहार के बांका में बेखौफ अपराधियों ने बैंक लूट (Bank Loot) की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. थाना से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित बैंक में हथियारबन्द अपराधियों ने शम्भूगंज बाजार स्थित सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक (Central Co-Operative Bank) से दिनदहाड़े 18 लाख से अधिक की राशि लूट ली और आराम से चलते बने. जब तक लोगों और पुलिस को जानकारी मिली तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पुलिस पेट्रोलिंग टीम के बैंक से निकलने के कुछ देर बाद एक साथ छह लोग खाता खुलवाने के बहाने से पहुंचे थे और देखते ही देखते झोला से हथियार निकालकर प्रबन्धक और कैशियर को कब्जे में लेते हुए मोबाइल भी छीन लिया.

इसी बीच शाखा प्रबंधक को कुर्सी से गिराते हुए पैसे वाला लॉकर खोलने की बात कहते हुए देर होने पर कैशियर पर पिस्टल की बट से हमला कर उनका सिर भी फोड़ दिया. यही नहीं लूट की घटना को अंजाम देकर लुटेरे दोनो को एक रूम में बंद कर आराम से फरार हो गए. बाद में हल्ला करने पर करीब 20 मिनट के बाद कोई ग्राहक आया और बन्द कमरे को खोला तब ये लोग निकले. निकलते ही बैंक के अधिकारियों ने घटना की जानकारी शम्भूगंज पुलिस को दी. मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर सदर एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव पहुंचे और बैंक के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला.

लुटेरों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की पुलिस कोशिश कर रही है. घटना के बाबत शाखा प्रबंधक मिथिलेश जयसवाल ने बताया कि हम सभी बैंक में रोज की तरह आज भी कार्य कर रहे थे, इसी बीच मास्क पहले छह लोग हाथ में झोला लेते हुए पहुंचे. पूछने पर सभी ने खाता खुलवाने की बात कही और कहते ही हथियार के बल पर शाखा प्रबंधक और कैशियर को कब्जे में लेते हुए कैश खोलने की बात कहने लगे.

दोनों ने कैश खोलने में समय टालने के भी प्रयास किया लेकिन देरी होने पर गोली मारने की धमकी के साथ ही कैशियर के सिर पर पिस्टल की बट से हमला कर दिया जिसमें उनका सिर फट गया. फिलहाल स्थानीय पुलिस और एसडीपीओ मामले की जांच करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर संदिग्ध ठिकाने पर छापेमारी कर रहे हैं. घटना के कुछ देर बाद एसपी अरविंद कुमार गुप्ता भी बैंक पहुंचकर हालात का जायजा लिए. एसपी ने एसडीपीओ और थानाध्यक्ष को विशेष निर्देश देते हुए कार्रवाई करने की बात कही. एसपी ने कहा कि जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

Tags: Banka News, Bihar News, Crime In Bihar, Loot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर