बिहार विधानसभा चुनाव में बेलहर के जेडीयू प्रत्याशी ने लगाया भितरघात का आरोप

बेलहर के जेडीयू प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी के सांसद मेरे खिलाफ हवा बनाते रहे.
बेलहर के जेडीयू प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी के सांसद मेरे खिलाफ हवा बनाते रहे.

बेलहर सीट से जेडीयू के उम्मीदवार मनोज यादव के मुताबिक, पूरे चुनाव के दौरान क्षेत्रीय सांसद गिरधारी यादव, उनके समर्थक और पार्टी से जुड़े लोग भी कदम-कदम पर विरोध को हवा देते रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 9:11 PM IST
  • Share this:
बांका. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के नतीजे आने से पहले ही जदयू (JDU) के क्षेत्रीय सांसद गिरधारी यादव (MP Girdhari Yadav) और उनके समर्थकों पर भितरघात का बड़ा आरोप लगा है. यह आरोप विधानपार्षद सह बेलहर से पार्टी प्रत्याशी मनोज यादव (Manoj Yadav) ने लगाया है. इनकी मानें तो विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही सांसद गिरधारी यादव ने भितरघात करना शुरू कर दिया था और दिखावे के लिए पार्टी के पक्ष में बोलते रहे. मनोज यादव की माने तो पूरे चुनाव के दौरान खुद क्षेत्रीय सांसद गिरधारी यादव और उनके समर्थक और पार्टी से जुड़े लोग भी कदम-कदम पर विरोध को हवा देते रहे. इन्होंने कहा कि गिरधारी यादव और उनके भाई खुलेआम राजद (RJD) उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करते रहे, जिसका गलत संदेश क्षेत्र में गया.

मनोज यादव के मुताबिक, सांसद गिरधारी यादव और उनके भाई लालधारी यादव ने पार्टी से जुड़े कार्ययकर्ताओं को आर्थिक सहायता देकर मेरा विरोध जारी रखा. यही नहीं, बांका जिला परिषद अध्यक्ष सह प्रदेश पंचायती राज अध्यक्ष सुनील कुमार ने भी चुनाव पूर्व और मतदान के दिन लोगों से राजद के पक्ष में मतदान करने की अपील की.





जीत का दावा
चुनाव में क्षेत्रीय सांसद के भितरघात के बाद भी अपनी जीत का दावा बेलहर से पार्टी प्रत्याशी मनोज यादव ने किया है. इनकी मानें तो सांसद और उनके समर्थकों ने भितरघात करने की जो कोशिश की, उसका कोई असर मतदाताओं पर नहीं पड़ा क्योंकि वे सरकार के कार्यों से खुश थे. यह एक बड़ी वजह है कि इलाके के लोगों ने मेरा भरपूर समर्थन किया है. इस समर्थन के बदौलत ही बड़ी जीत की उम्मीद है. यही नहीं मनोज यादव ने पंचायत के बूथों पर भी बढ़त लेने का दावा किया.

प्रदेश नेतृत्व से शिकायत

इस बाबत विधानपार्षद सह बेलहर से पार्टी प्रत्याशी मनोज यादव ने चुनाव के दौरान सांसद और उनके समर्थकों के पार्टी विरोधी कार्य की शिकायत पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से करने की बात कही है.

सांसद का बयान

इस बाबत क्षेत्रीय सांसद गिरधारी यादव ने कहा कि ऐसे आरोप में कोई दम नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने क्षेत्रीय सांसद होने के नाते गठबंधन के सभी उम्मीदवारों के पक्ष में लोगों से मिलकर समर्थन करने की अपील की है. हमारे कार्यकलाप से पार्टी वाकिफ है कि मैंने गठबंधन के पक्ष में कार्य किया है और आरोप लगाने वाले को कोई रोक भी नहीं सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज