• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • BANKA BIHAR JDU LEADERS MONAJIR HASAN ON BANKA MADRASA BOMB BLAST WELL PLANNED CONSPIRACY TO DEFAME MADRASAS BRVJ

बांका मदरसा बम विस्फोट पर JDU नेता का बड़ा बयान- मदरसों को बदनाम करने की सुनियोजित साजिश

बांका बम ब्लास्ट मामले में जेडीयू नेता मोनाजिर हसन ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा नेताओं पर निशाना साधा.

Banka Blast: पिछले दिनों बांका जिले के नवटोलिया में एक मदरसे में बम विस्फोट की घटना हुई थी. जिसमें पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया था और इस मदरसे के इमाम की मृत्यु हो गई थी.

  • Share this:
मुंगेर. बांका के नवटोलिया मदरसा में बम विस्फोट की जांच अभी जारी है. केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए और एटीएस इस मामले को गहराई से लेते हुए तफ्तीश आगे बढ़ा रही है. लेकिन, इस पर बिहार में सियासत भी आगे बढ़ रही है. पहले भाजपा नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मदरसा में आतंकवादियों के प्रशिक्षण की बात कही तो पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने इसका प्रतिकार किया. अब जनता दल यूनाइटेड ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. जेडीयू नेता मुनाजिर हसन ने इसे कुछ लोगों की साजिश कहा.

बिहार के पूर्व मंत्री सह जदयू नेता डॉक्टर मुनाजिर हसन ने वीडियो बयान जारी कर कहा, मदरसों को बंद करने की कुछ लोगों की सुनियोजित साजिश है. जो लोग कहते हैं कि मदरसों में आतंकवादी पैदा होते हैं वो किसी एक मदरसे के बारे में उंगली उठाकर कह दें कि इस मदरसे में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जाता है, तो मैं आज से राजनीति से सन्यास ले लूंगा.

मोनाजिर हसन ने कहा कि बांका में बम ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और मदरसों को बदनाम करने की ये सुनियोजित साजिश है. जो लोग कह रहे हैं मदरसों को बंद किया जाए उन लोगों को मालूम नहीं है कि मदरसा में कितने मासूम, यतीम और गरीब लोग पढ़ते हैं. वे लोग अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश रहे हैं.

मोनाजिर हसन ने कहा कि विवादित बयान देकर के वो चाहते हैं कि किसी तरह हम न्यूज में बने रहें और देश का माहौल संप्रदायिक उन्माद की ओर बढ़े. सरकार को इस सुनियोजित साजिश का पता कराने की जरूरत है.  बता दें कि पिछले दिनों बांका जिले में एक मदरसे में  बम विस्फोट की घटना हुई थी. जिसमें पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया था और इस मदरसे के इमाम की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है.

हालांकि गुरुवार को इस मामले को लेकर वहां के डीएम और एसपी ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया था कि इसमें किसी प्रकार की कोई आतंकी साजिश नहीं है और विस्फोट हुआ बम शक्तिशाली नहीं था. बावजूद इसके राजनीति इस मामले में थम नहीं रही है. मोनाजिर हसन का यह बयान भाजपा नेताओं पर हमला माना जा रहा है जो मदरसों का आतंकवाद के कनेक्शन जोड़ते हुए बयानबाजी कर रहे हैं.
Published by:Vijay jha
First published: