• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Banka News: तेज बारिश के दौरान गिरी बिजली ने छीन ली बच्चे समेत चार लोगों की जिंदगी

Banka News: तेज बारिश के दौरान गिरी बिजली ने छीन ली बच्चे समेत चार लोगों की जिंदगी

बिहार के बांका में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत (सांकेतिक चित्र)

बिहार के बांका में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत (सांकेतिक चित्र)

Banka Four Death: बिहार के बांका जिले में वज्रपात की ये घटना अलग-अलग क्षेत्र में हुई है. जिस वक्त ये घटना उस वक्त हुई कोई खेत में अपना काम कर रहा था तो कोई पशु चरा रहा था. चार लोगों की मौत से लोग काफी दहशत में हैं.

  • Share this:
बांका. बिहार में कुदरत का कहर जारी है. ताजा मामला बांका का है जहां बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली (Lightning) से दो नाबालिग सहित चार लोगों की मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने की ये घटना जिले के अमरपुर, पंजवारा और धोरैया थाना क्षेत्र में हुई. पहली घटना बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया की है जहां बारिश के दौरान 65 वर्षीय आनंदी यादव और 10 वर्षीय सन्नी कुमार की दर्दनाक मौत हो गयी. आनंदी यादव खेत में पटवन के लिये मोरी बांधने गए थे वहीं सन्नी कुमार अपने ननिहाल में रहता था जो खेत की ओर पशु चराने गया था, इसी बीच बारिश होने पर दोनों खेत के बगल में स्थित पीपल पेड़ के नीचे छिपे हुए थे.

इसी बीच आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी जिसने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया और उनकी मौत हो गई. बिजली गिरने की दूसरी घटना पंजवारा थाना क्षेत्र के मारातिकर की है जहां सुनीता देवी खेत में मूंग तोड़ रही थी इसी बीच अचानक बारिश होने और उसके बाद आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी. घटनास्थल के पास की कुछ महिलाओं का झुंड भी था, झटका लगने से वो लोग भी कुछ समय के लिये अचेत हुई थी लेकिन किसी को कुछ नहीं हुआ.

बिजली गिरने की तीसरी घटना धोरैया थाना के झिटका गांव की है जहां आठ वर्षीय बच्चा आकाश कुमार आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और आकाश की मौत हो गयी. इस हादसे में उसका छोटा भाई दीपक जख्मी हो गया. दोनों को धोरैया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां आकाश की मौत की पुष्टि हुई. इस घटना के बाद से तीनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है. स्थानीय पदाधिकारी घटना की जांच करने के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार आगे की कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज