Home /News /bihar /

बांका: खाना बनाने के दौरान LPG सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 बच्चों की झुलसकर मौत

बांका: खाना बनाने के दौरान LPG सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 बच्चों की झुलसकर मौत

इस हादसे में मारे गए पांचों बच्चे दो सगे भाइयों अशोक पासवान और प्रकाश पासवान के संतान थे

इस हादसे में मारे गए पांचों बच्चे दो सगे भाइयों अशोक पासवान और प्रकाश पासवान के संतान थे

Bihar News: गैस चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान उसके पाइप में लीकेज होने से आग भड़क गई और वो सिलेंडर तक जा पहुंची जिससे उसमें विस्फोट हो गया. इस हादसे में घर में मौजूद पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास के मकानों की दीवारें हिल गईं

अधिक पढ़ें ...

    (नागेन्द्र द्विवेदी)

    बांका. बिहार के बांका (Banka) जिला के लिए मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ. यहां एक घर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट (Cylinder Blast) हो गया जिससे पांच बच्चों की झुलसने से मौत हो गई. मृतक सभी बच्चे एक ही परिवार के है. घटना रजौन थाना क्षेत्र के रजावार गांव की है. बताया जा रहा है कि गैस चूल्हे (Gas Stove) पर खाना बनाने के दौरान उसके पाइप में लीकेज होने से आग भड़क गई और वो सिलेंडर तक जा पहुंची जिससे उसमें धमाका हो गया. इस हादसे में घर में मौजूद पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी.

    मृतक बच्चे दो सगे भाइयों अशोक पासवान और प्रकाश पासवान के संतान थे. इस घटना में अशोक पासवान के चार बच्चों की मौत हुई है जिनके नाम हैं- 10 वर्षीय अंकुर कुमार, आठ वर्षीय शिवानी कुमारी, आठ वर्षीय सीमा कुमारी और दो वर्षीय सोनी कुमारी. वहीं, प्रकाश पासवान का बेटा अंकुश कुमार भी हादसे का शिकार हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक अशोक पासवान की पत्नी सरिता रात का खाना बना रही थी. इस दौरान गैस पाइप में लीकेज होने के चलते आग भड़क गयी और सिलेंडर फट गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास के मकानों की दीवारें हिल गईं.

    बच्चों के चाचा मंटू पासवान ने बताया कि घटना के समय सभी बच्चे वहीं खेल रहे थे. सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग ने विकराल रुप ले लिया और सब वहां घिर गए. पांचों बच्चों की झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद वहां चीख-पुकार और कोहराम मच गया जिसके चलते वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई है.

    सूचना मिलने पर जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने घटनास्थल पर पहुंचे हैं. पुलिस ने पांचों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिये बांका भेज दिया है. उन्होंने शोक में डूबे परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात कही है. वहीं, घटना की जानकारी होते ही स्थानीय विधायक भूदेव चौधरी भी वहां पहुंचे. उन्होंने इसे दर्दनाक घटना बताते हुए परिजनों से दुख की घड़ी में धैर्य बनाये रखने की अपील की.

    Tags: Banka News, Big blast, Bihar News in hindi, Children death, LPG gas, LPG Gas Cylinder

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर