Home /News /bihar /

श्रीनगर हत्याकांड: 10 दिनों में दूसरे बिहारी की हत्या, गोलगप्पे बेच 13 लोगों का पेट पालता था अरविंद

श्रीनगर हत्याकांड: 10 दिनों में दूसरे बिहारी की हत्या, गोलगप्पे बेच 13 लोगों का पेट पालता था अरविंद

श्रीनगर में आतंकियो द्वारा मारे गए बिहार के युवक अरविंद की फाइल फोटो

श्रीनगर में आतंकियो द्वारा मारे गए बिहार के युवक अरविंद की फाइल फोटो

Kashmir Murder: अरविंद के पिता ने बताया कि उनके दो बेटे कश्मीर में रहते थे और रेहड़ी पर गोलगप्पे बेचा करते थे. उनके बेटे को आतंकी इस तरीके से मारेंगे परिवार के लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था. उन्होंने सरकार से जम्मू-कश्मीर से आतंकियों के सफाये की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

बांका. कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा धार्मिक आधार पर लोगों के कत्ल किये जाने के मामले ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. शनिवार को श्रीनगर (Srinagar) के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने बिहार के एक शख्स अरविंद कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक बिहार के बांका जिले का रहने वाला था. बीते दस दिनों के अंदर ये दूसरी घटना है जब आतंकियों ने बिहार (Bihar) के रहने वाले किसी व्यक्ति को अपना निशाना बनाते हुए उसकी हत्या कर दी हो. बिहार के बांका निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

बांका जिले के बाराहाट थाना के पड़घड़ी के देवेंद्र साह के पांच पुत्र में से चौथे और तीसरे नंबर का पुत्र अरविंद और गुड्डू पिछले आठ वर्षों से कश्मीर में रहकर गोलगप्पा बेचने का काम करते थे. पिछले दो सालों से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने के बाद तीन महीने पहले ही अरविंद कश्मीर गया था. अरविंद और गुड्डू के भरोसे ही परिवार के तेरह सदस्यों का भरण-पोषण होता था लेकिन आज जैसे ही कमाउ पूत की मौत की खबर मिली, परिजनों में कोहराम मच गया. कुछ महीने पहले ही अरविंद के एक और भाई की मौत हो चुकी थी. अभी उसकी मौत का गम खत्म हुआ भी नहीं था कि दूसरा कमाऊ सदस्य की हत्या होने का गम का पहाड़ टूट गया.

परिवार के सदस्यों की मानें तो आरविंद के जाने के बाद अब रोजी-रोटी तक के लाले पड़ गए हैं. अरविंद के पिता देवेंद्र साह बेटे की हत्या के गम से अचेत हो जा रहे हैं और रोते हुए कहा रहे हैं कि मेरा सबसे योग्य बेटा चला गया जो पूरे परिवार के भरण-पोषण करने में मदद करता था. देवेंद्र साह का परिवार काफी गरीब है जो छोटा-मोटा करोबार कर परिवार का पेट पालता है. अरविंद की मां सुनैना देवी ने कहा कि अरविंद रोज रात में बात कर पूरे परिवार की जानकारी लेता था. शनिवार की दोपहर 12 बजे दिन के करीब फोन कर हालचाल लेते हुए फिर रात में बात करने का भरोसा दिलाया था.

श्रीनगर में हुई बिहार के शख्स की हत्या की घटना की जानकारी के बाद बिलखते परिजन

आतंकवादियों द्वारा हत्या की वारदात को अंजाम देने से परिजनों में काफी आक्रोश हैं. सभी एक सुर से सरकार से आतंकवादियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक रामनरायण मण्डल ने कश्मीर के उपराज्यपसल से वार्ता होने की बात कहते हुए परिवार को हर संभव सहायता दिलाने की बात कही साथ ही अरविंद के शव को लाने की व्यवस्था की बात भी दुहराई. बाराहाट के बीडीओ राकेशकुमार और थानाध्यक्ष एसडी प्रभाकर ने भी परिजनों से सारी जानकारी इकट्ठा कर जिला प्रशासन को सौंपा.

Tags: Bihar News, Jammu kashmir news, Kashmir news, Kashmir Terror

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर