बांका: नक्सली युगल राय ने किया सरेंडर, लेवी वसूली के मामलों में पुलिस को थी तलाश
Banka-Bihar News in Hindi

बांका: नक्सली युगल राय ने किया सरेंडर, लेवी वसूली के मामलों में पुलिस को थी तलाश
नक्सली कमांडर पिंटू राय का गुर्गा था युगल राय

बांका इलाके के कुख्यात नक्सली युगल राय ने एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण (surrender) कर दिया है. नक्सली कमांडर पिंटू राणा का खास सहयोगी रहा युगल इलाके में लेवी वसूली का काम करता था

  • Share this:
बांका. बिहार के बांका (Banka) क्षेत्र के नक्सल कमांडर पिंटू राणा के सहयोगी युगल राय ने आज पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया. युगल राय क्षेत्र में नक्सली आतंक का पर्याय था. उसने एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के सामने आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्य धारा में लौटने की बात कही. युगल राय को बांका के आनंदपुर थाना क्षेत्र में दो मामलों के तहत आरोपी बनाया गया है. दोनों मामले में भारी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी के साथ ही नक्सल सामग्री भी बरामद की गयी थी.

3 सालों से फरार था नक्सली युगल राय
बताया जाता है कि युगल राय मुख्य रूप से पिंटू राणा ग्रुप की तरफ से लेवी वसूलने की साथ ही क्षेत्र और बाहर से आने वाले नक्सलियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य करता था. युगल दोनों ही मामलों में पिछले 3 सालों से फरार था. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इन दो मामलों के अलावा पुलिस आरोपी के विषय में और जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. पुलिस के मुताबिक इस गिरफ्तारी से क्षेत्र में नक्सली आतंक पर विराम लगेगा.

एसपी ने की अपील



एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने उन तमाम लोगों से समाज की मुख्य धारा में लौटने की अपील की है जो रास्ता भटक कर अलग अलग कारणों से नक्सली गतिविधियों या अन्य आपराधिक मामलों में लिप्त हो गए थे. उन्होंने ऐसे लोगों को मुख्य धारा में लौटने के बाद सरकार द्वारा घोषित तमाम योजनाओं का लाभ दिलाने की भी बात कही.



ये भी पढ़ें -
चिराग पासवान ने की बिहार दारोगा परीक्षा की CBI जांच की मांग, नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading