बिहार: बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में एक की ऑन स्पॉट मौत, दूसरा गंभीर रूप से जख्मी
Banka-Bihar News in Hindi

बिहार: बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में एक की ऑन स्पॉट मौत, दूसरा गंभीर रूप से जख्मी
बिहार में बम बनाते हुए अपराधी की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आरोप है कि विधान पार्षद मनोज यादव (MLC Manoj Yadav) के प्रतिनिधि और गलगला पंचायत के मुखिया से बदला लेने की नीयत से एक युवक ने अपराधियों का सहारा लिया जिसका परिणाम इतना भयानक हुआ कि एक व्यक्ति की जान चली गई.

  • Share this:
बांका. बम बनाने के क्रम में विस्फोट हो जाने के दो अपराधी इसकी चपेट में आ गए. बम विस्फोट की (Bomb Blast) इस घटना में जहां मंटू यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, वहीं दूसरा मुकेश यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृतक मंटू यादव बांका थाना के गोडा का रहने वाला था, वहीं जख्मी मुकेश फुल्लीडुमर के हथियापथर का निवासी था. फिलहाल जख्मी के इलाज बांका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना बांका थाना (Banka Police Station) के गलगला ढोलिया स्थान की है.

बताया जा रहा है कि गलगला पंचायत में चल रहे विकास कार्यों में ठेकेदारी को लेकर मुखिया दिलीप यादव और दूसरे रविन्द्र यादव में खुन्नस थी. मुखिया से बदले की नीयत से रविन्द्र दोनों को बुलाकर अपना हित साधना चाह रहा था. दोनों बम बनाकर किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में लगे थे. इसी बीच विस्फोट हुआ जिसमें एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही देर रात बांका पुलिस शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिये बांका लायी, वहीं जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. जख्मी युवक मुकेश की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिसे भागलपुर रेफर किया जा रहा है.

घटना की बाबत जख्मी मुकेश ने बताया कि बम बनाने का कार्य मंटू यादव द्वारा किया जा रहा था और उसमें हम सहयोग कर रहा था. बम बनाने के दौरान ही विस्फोट होने के बाद उसकी मौत की बात कह रहा है. वहीं बांका पुलिस भी बम बनाने के दौरान विस्फोट के बाद मंटू की मौत की बात कहते हुए मामले की जांच करने की बात कह रही है.  घटना के पीछे पंचायत में चल रहे ठेकेदारी को लेकर कुछ विवाद होने की भी बात बताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज