बांका में मोबाइल पर पत्नी को दिया तीन तलाक, केस दर्ज

आयशा अपने पिता के साथ पंजवारा थाना पहुंचकर अपने शौहर द्वारा मोबाइल पर ही तीन तलाक देने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया.

News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 4:10 PM IST
बांका में मोबाइल पर पत्नी को दिया तीन तलाक, केस दर्ज
19 सितंबर 2018 के बाद जितने भी तीन तलाक के मामले सामने आए हैं, उन सभी का निपटारा नए कानून के तहत किया जाएगा.
News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 4:10 PM IST
देश में तीन तलाक (Triple Talaq) कानून बनने के बाद बिहार के बांका (Banka) जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है. बांका के पंजवारा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

मोबाइल से भेजा तलाकनामा
ससुराल में बेटी के प्रताड़ना को लेकर पिता का हस्तक्षेप घरवालों को इतना नागवार गुजरा कि दिल्ली से ही शौहर ने मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया. तलाक की घटना के बाद पीड़िता आयशा खातून को ससुराल से दो बच्चों सहित घर से बाहर निकाल दिया. घटना पंजवारा थाना के बेगपुर की है. इसके बावजूद भी पीड़िता के पिता हलीम अंसारी ने मामले को सुलझाने की कोशिश की, बावजूद बात नहीं बनी. बाद में आयशा अपने पिता के साथ पंजवारा थाना पहुंचकर अपने शौहर द्वारा मोबाइल पर ही तीन तलाक देने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस मामले में फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है. वहीं मामले की जांच कर कानूनी करवाई करने की बात कह रही है. गौरतलब है कि पीड़िता का निकाह बेगपुर के इफ्तेखार से पांच वर्ष पहले किया था जो फिलहाल दिल्ली में दर्जी का काम करता है.

तीन तलाक कानून 19 सितंबर 2018 से माना जाएगा लागू
हाल ही में, लोकसभा और राज्यसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी. राष्ट्रपति से मिली मंजूरी के बाद तीन तलाक कानून बन गया. यह कानून 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा. इस बिल को 25 जुलाई को लोकसभा में और 30 जुलाई को राज्यसभा में पास करवाया था. बिल के कानून बनने के बाद ये तय हो गया है कि 19 सितंबर 2018 के बाद जितने भी तीन तलाक के मामले सामने आए हैं, उन सभी का निपटारा इसी कानून के तहत किया जाएगा.
(रिपोर्ट- नागेंद्र)
Loading...

ये भी पढ़ें-

क्या सच था अनंत सिंह का दावा! अब वायरल हुआ AK-47 लिए पड़ोसी का वीडियो

मांझी ने फिर CM बनने की जताई इच्छा ! BJP बोली- No vacancy...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...