होम /न्यूज /बिहार /सैनिक की विधवा से जमीन के म्यूटेशन के लिए राजस्वकर्मी ने मांगे 2 लाख, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई

सैनिक की विधवा से जमीन के म्यूटेशन के लिए राजस्वकर्मी ने मांगे 2 लाख, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई

जांच के बाद आरोपी राजस्वकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

जांच के बाद आरोपी राजस्वकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी राजस्व कर्मचारी फिरोज आलम को निलंबित कर दिया गया. डीएसएलआर को मामले की जांच का आदेश दिया ...अधिक पढ़ें

बांका. देश की सेवा के लिये मर मिटने वाले सैनिक की विधवा को भी घूसखोर कर्मी ने नाको चने चबवा दिया. जमीन का म्यूटेशन करने वाले राजस्वकर्मी फिरोज आलम ने म्यूटेशन के नाम पर दो लाख रुपये की घूस खुलेआम मांगते दिख रहे हैं, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. मामला बांका जिले के बौन्सी अंचल का है.

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ जवान स्वर्गीय श्यामसुंदर भगत, जो दो वर्ष पूर्व बौन्सी अंचल के कुशियारी मौजा में दो एकड़ 20 डिसमिल जमीन की खरीदारी की थी. जिसका म्यूटेशन कराने के नाम पर शुरुआती दौर में 30 हजार रुपये की मांग की थी. लेकिन इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई. पति की मौत के बाद राजस्वकर्मी फिरोज आलम का रुख बदल गया और अब म्यूटेशन के नाम पर दो लाख रुपये की मांग की जाने लगी.

सैनिक की विधवा द्वारा 70 हजार नगद और राजस्वकर्मी के पुत्र के बैंक खाते में तीस हजार रुपये देने की बात कही जा रही है. राजस्वकर्मी से जब पैसे की लेनदेन की बात हो रही थी, इसी बीच विधवा की पुत्री द्वारा राजस्व कर्मी के सभी करतूतों को मोबाइल के कैमरे में कैद करते हुए डीसीएलआर सहित अन्य लोगों तक पहुंचाया गया.

मामले को लेकर डीसीएलआर बौन्सी अंचल पहुंचकर पीड़ित महिला से जानकारी लेते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही. वीडियो वायरल होने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए राजस्व कर्मचारी फिरोज आलम को निलंबित करते हुए अनुमंडलाधिकारी और डीएसएलआर को वीडियो सहित मामले की जांच करने के लिये अधिकृत किया है. जिसके आधार पर विभागीय कार्रवाई की बात कही है.

गौरतलब है कि एक माह पूर्व भी धोरैया अंचल के राजस्व कर्मचारी अवधेश पोद्दार का घूस लेते वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया.

Tags: Banka News, Bihar News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें