होम /न्यूज /बिहार /OMG! बांका के इस गांव में रातों- रात गायब हो गई 1 KM की सड़क, जानें क्या है पूरा माजरा

OMG! बांका के इस गांव में रातों- रात गायब हो गई 1 KM की सड़क, जानें क्या है पूरा माजरा

Banka News: सीओ मोइनुद्दीन ने बताया कि सड़क पर अतिक्रमण का मामला मेरे संज्ञान में है. राजस्व कर्मचारी को भेजकर मामले की ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

बांका: बिहार के बांका जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. रेल इंजन, लोहे के पुल की चोरी होने की खबर तो आपने पढ़ा और सुना होगा, लेकिन बांका में रातों-रात सड़क ही गायब हो गई. या यूं कहें कि चोरी हो गई. सुबह जब गांव वाले जगे तो लोग हैरान परेशान थे कि आखिर सड़क गई तो कहां गई? सड़क का पूरा भूगोल ही बदला हुआ नजर आ रहा था. गांव के बुजुर्ग भी हैरान थे. जिस सड़क को लोग बचपन से देख रहे थे, वह आखिर कहां गायब हो गया.

दरअसल, मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड अंतर्गत खरौनी से खादमपुर गांव को जाने वाली सड़क का है. दोनों गांव को जोड़ने वाली यह सड़क कच्ची है. इस सड़क पर महज 200 मीटर तक ही पीसीसी का काम हो पाया है. इसी से होकर खादमपुर गांव के लोग आते-जाते हैं. इसी सड़क पर खैरानी गांव के कुछ दबंगों ने रातों-रात जुताई कर गेहूं की बुवाई कर दी. जहां सड़क थी, वहां अब केवल खेत नजर आ रहा है. करीब एक किलोमीटर तक सड़क की जुताई कर गेहूं की बुवाई कर दी गई है.

ग्रामीणों ने सीओ को दिया है आवेदन
खादमपुर गांव के प्रमोद सिंह, रितु कुमारी, आशुतोष सिंह, अनीता देवी सहित 35 से 40 लोगों ने सीओ मोइनुद्दीन को आवेदन दिया है. गांव के लोगों ने कहा कि खेरौनी और खादमपुर गांव को जाने वाली मुख्य सड़क पर गेहूं की बुवाई कर दी गई है. इस रूट से होकर हमारे बुजुर्ग भी आया-जाया करते थे. यानी दशकों से इसी सड़क से होकर हमलोग गांव आते-जाते हैं, लेकिन अचानक इस बार खेरौनी गांव के लोगों ने सड़क को ट्रैक्टर से जोत दिया और उस पर गेहूं की बुवाई कर दी. लोग इस बात को लेकर हैरान थे कि जहां पर सड़क थी वह अब पूरी तरह से खेत में तब्दील हो गया है. साथ ही सड़क पर जगह-जगह कटीली झाड़ियां रख दी गई है. इससे मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है.

विरोध करने पर मारपीट पर हो गए उतारु
खादमपुर गांव के लोगों ने बताया कि जब उन लोगों ने इसका विरोध किया तो वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए. इसके बाद उन लोगों ने सीओ को ही आवेदन दिया. वहीं खरौनी गांव के लोगों ने बताया कि जिस जमीन को वे लोग अपना रोड बता रहे हैं, वह जमीन हम लोगों की है. नक्शा में भी वह जमीन है, लेकिन जबरन वे लोग निजी जमीन को सड़क के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे. इधर, सीओ मोइनुद्दीन ने बताया कि सड़क पर अतिक्रमण का मामला मेरे संज्ञान में है. राजस्व कर्मचारी को भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Banka News, Banka police, Bihar News, Bihar police, Nitish Government, Road Block

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें