बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने महिला समेत 3 को पीटा, पुलिस ने बचाई जान

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 3:51 PM IST
बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने महिला समेत 3 को पीटा, पुलिस ने बचाई जान
बिहार के बांका में बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़तंत्र से पिट रही महिला व दो अन्य को पुलिस ने बचाया.

गौरतलब है बीते 02 सितंबर को रजौन में एक विक्षिप्त युवती आक्रोशित भीड़ का शिकार बनी थी.

  • Share this:
बांका. बिहार के कई जिलों में बच्चा चोर की अफवाह (Rumor) जानलेवा बनती जा रही है. बीते दो महीनों में कई ऐसी वारदात हो चुकी है जिसमें बच्चा चोरी का आरोप लगाकर भीड़तंत्र ने कानून अपने हाथ में ले लिया और खुद ही इंसाफ भी कर दिया. शनिवार को बांका (Banka) में पंजवारा क्षेत्र के बेलतिकरी में एक ऐसी ही घटना सामने आई जब मॉब लिंचिंग (mob lynching) की घटना होते होते बच गई.

पुलिस ने 3 लोगों की जान बचाई
बताया जा रहा है कि इस घटना में एक महिला समेत तीन लोगों को लोगों ने जमकर पीटा. घटना की जानकारी मिलते ही पंजवारा पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर एक महिला समेत तीनों को लोगों को बचाया.

भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

हालांकि भीड़ से बचाने की कोशिश में ग्रामीणों ने पुलिसवालों पर भी हमला कर दिया जिसमें कुछ को चोटें भी आईं. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ग्रमीणों के चंगुल से तीनों को निकालकर थाना ले आए. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस कर रही पूछताछ
बता दें कि ग्रामीण नहीं चाह रहे थे कि तीनों को पुलिस अपने साथ थाने ले जाए. बहरहाल पुलिस अगर तत्परता नहीं दिखाती तो कोई बडी घटना भी हो सकती थी.
Loading...

पहले भी हो चुकी है घटनाएं
गौरतलब है बीते 02 सितंबर को रजौन में एक विक्षिप्त युवती आक्रोशित भीड़ का शिकार बनी थी. लोगों ने बच्चा चोर की आशंका में विक्षिप्त के जमकर पिटाई कर दी. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी.

वहीं,  24 जून को फुंसियां स्थित कटिया हॉल्ट के समीप बच्चा चोर की आशंका में बाइक सवार दो भाइयों की भीड़ ने पिटाई कर दी थी.

रिपोर्ट- नागेंद्र द्विवेदी

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 3:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...