Home /News /bihar /

रेत माफिया ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी गंभीर रूप से घायल

रेत माफिया ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी गंभीर रूप से घायल

बांका में रेत माफियाओं  ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

बांका में रेत माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

रेत माफियाओं के हमले में एसडीपीओ (SDPO) दिनेश चंद्र श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें भागलपुर (Bhagalpur) रेफर कर दिया गया है.

    बांका. बिहार में रेत माफियाओं की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि वो पुलिस टीम पर भी हमला करने से नहीं डर रहे हैं. मंगलवार को बांका (Banka) जिले में अवैध रेत कारोबारियों (Sand traders) ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इसे हमले में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ जवानों को भी हल्की चोटें आई हैं. घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है.

    दरअरसल, एसडीपीओ दिनेशचंद्र श्रीवास्तव को अमरपुर क्षेत्र में रेत के अवैध खनन और अवैध भंडारण की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम के साथ मौके पर छापेमरी करने पहुंच गए. मौके पर पहुंचते ही रेत माफियों ने उनकी टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में दिनेशचंद्र श्रीवास्तव गंभीर रूप से चोटिल हो गए. उनके सिर में गंभीर रूप से चोटें आई हैं. वहीं, कुछ जवानों को भी हल्की चोटें आई हैं. बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से काफी देर तक जमकर फायरिंग हुई है. दिनेशचंद्र श्रीवास्तव को पहले बांका अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद उन्हें भागलपुर रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों का कहना है कि दिनेशचंद्र श्रीवास्तव खतरे से बाहर हैं.

    रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू
    पुलिस ने रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. घटनास्थल के आसपास के इलाके में पुलिस सघन तलाशी ले रही है. साथ ही एसपी ने भी जिले के सभी थानाध्यक्षों को आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया है.

    पटना में हुआ था हमला
    बता दें कि पिछले साल सितम्बर महीने में पटना में अवैध रेत उत्खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस पर माफियाओं ने हमला बोल दिया था. इस दौरान माफियाओं ने पुलिस के हथियार छीन लिए थे और फायरिंग भी की थी. घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. वहीं, इस दौरान पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे. पुलिस के मुताबिक, दीघा इलाके में स्थानीय थाने की पुलिस टीम रेत माफियाओं पर छापेमारी करने गई थी, लेकिन वहां रेत माफिया पुलिस पर भारी पड़ गए. उन्होंने पुलिस दल पर ही हमला बोल दिया था. माफिया के गुर्गों ने करीब ग्‍यारह राउंड फायरिंग की थी.

    रिपोर्ट- नागेंद्र

    कमलेश तिवारी हत्याकांड: आरोपी मोइन और अशफाक गिरफ्तार, PAK भाग रहे थे

    पंजाब के फिरोजपुर में घुसपैठ की कोशिश, दो पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

    Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Crime report, Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर