Banka News: लाल बालू के अवैध खनन को लेकर जमकर गरजी बंदूकें, फायरिंग में दो युवकों की मौत

बिहार के बांका में डबल मर्डर (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के बांका में डबल मर्डर (सांकेतिक तस्वीर)

Banka News: बिहार कं बांका में हुई डबल मर्डर की इस घटना की मुख्य वजह रेत का अवैध खनन बताया जाता है. मामले की जानकारी मिलते ही संबंधित इलाके की पुलिस जांच में लगी है.

  • Share this:
बांका. बिहार के बांका में लाल बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हुई. गोलीबारी (Firing) की इस घटना में दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. दोनो मृतक बांका जिले के शम्भूगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. मृतकों में राहुल कुमार जहां शम्भूगंज थाना क्षेत्र के कामतपुर का रहने वाला है तो रूपेश यादव कूंथा का. घटना भागलपुर के शाहकुंड और बांका के शम्भूगंज थाना के सीमावर्ती क्षेत्र की है लेकिन घटना स्थल शाहकुंड के दिनदयालपुर की है.

बताया जाता है कि बदुआ नदी का दीनदयालपुर स्थित चौर से लगातार बालू का अवैध खनन शम्भूगंज और दीनदयालपुर के बालू माफिया करते रहे हैं और दोनो गुटों में वर्चस्व की लड़ाई भी चलती रही है. बीती रात यानी सोमवार को भी वर्चस्व की लड़ाई में दीनदयालपुर गुट के दो लोग गोली के शिकार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही शाहकुंड पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेते हुए दोनों शव पुलिस जब्त करते हुए पोस्टमॉर्टम के लिये भागलपुर भेज दिया है.

घटना के बाबत मृतक राहुल के पिता देवनंदन मण्डल ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व दोनों की दीनदयालपुर के बालू माफियाओं से कमीशन को लेकर झड़प हुई थी जिसकी जानकारी राहुल ने अपने परिजनों को भी दी है. पिता का कहना है कि पैसे को लेकर ही दीनदयालपुर के बालू माफियाओं ने साजिशन दोनो की गोली मारकर हत्या कर दी है. इधर दोनों मृतक के शम्भूगंज के होने और सीमावर्ती क्षेत्र होने की सूचना पर शम्भूगंज पुलिस के भी घटना स्थल पर जाने की सूचना मिल रही है, हालांकि शम्भूगंज पुलिस घटना स्थल शाहकुंड होने की बात कहते हुए कुछ विशेष बताने से बच रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज