बम के धमाकों और गोलीबारी से थर्राया बांका, बालू के अवैध धंधे को लेकर गरजी बंदूकें
Banka-Bihar News in Hindi

बम के धमाकों और गोलीबारी से थर्राया बांका, बालू के अवैध धंधे को लेकर गरजी बंदूकें
बिहार के बांका में हुई गोलीबारी की घटना के बाद मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस

बांका में हुई इस घटना के बाद SDPO, SDM सहित कई थाने की पुलिस के पहुंचने के बाद मामले की जांच करते हुए चिन्हित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • Share this:
बांका. बिहार के बांका में बालू माफियाओं के बीच जारी संघर्ष में फिर से गोलीबारी और बमबाजी की घटना हुई है. चांदन नदी से बालू के अवैध खनन कर उसकी डंपिंग करने को लेकर हुई झड़प औक रोड़ेबाजी बमबाजी और गोलीबारी तक जा पहुंची. इस घटना की गूंज दो किलोमीटर दूर बांका शहर में साफ सुनाई दी. हिंसक झड़प की घटना करीब डेढ़ घंटे तक चलने की बात बतायी जा रही है.

कई लोग घायल

झड़प बांका के नवटोलिया और मजलिशपुर के लोगो के बीच हुई है. घटना में एक पक्ष से तीन लोग बम लगने से बुरी तरह जख्मी है तो दूसरे पक्ष के भी कई लोगों के जख्मी होने की सूचना है लेकिन पुलिस से बचते हुए सभी फरार बताए जा रहे हैं. जख्मी लोगों को इलाज के लिये पुलिस ने बाराहाट अस्पताल भेज दिया है.



बालू के अवैध कारोबार से जुड़ा है मामला
घटना के बारे में एक पक्ष दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहा हैं. लोगों का कहना है कि मजलिशपुर के लोग बालू का अवैध खनन कर नदी किनारे स्थित कब्रिस्तान में बालू डंप करने से मना करने पर सैकड़ो की संख्या में लोगो ने हमला किया. वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि मुख्य सड़क जाने का रास्ता नवटोलिया होकर जाता है जो इनलोगों के द्वारा गाड़ी नहीं पार होने देने का आरोप लगा रहे हैं. घटना के कुछ देर बाद SDPO, SDM सहित कई थाने की पुलिस के पहुंचने के बाद मामले की जांच करते हुए चिन्हित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एक महीने पहले भी हुई थी झड़प

घटना के चश्मदीद का कहना है कि कब्रिस्तान में बालू डंप के विरोध के बाद सैकड़ो की संख्या में जुटे हथियार और बम से लैस लोगों ने जमकर बमबाजी और गोलीबारी की. इसी मसले को लेकर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प में जमकर बमबाजी की घटना एक महीने पहले भी हुई थी जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की गयी थी लेकिन बाद में दोनों पक्ष ने समझौते से मामले को सलटा लिया था.

SDM का बयान

घटना की पुष्टि करते हुए मनोज कुमार चौधरी ने मामले को मामूली विवाद के बाद हिंसक झड़प होने की बात कह रहे है. बमबारी और गोलीबारी होने की बात की पुष्टि करते हुए उन्होने कहा कि जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading