लाइव टीवी

क्रिकेट: इन उपलब्धियों के लिए BCCI ने किया आशुतोष अमन और अपूर्व आनंद का सम्मान
Cricket News in Hindi

jyoti mishra | News18 Bihar
Updated: January 13, 2020, 5:23 PM IST
क्रिकेट: इन उपलब्धियों के लिए BCCI ने किया आशुतोष अमन और अपूर्व आनंद का सम्मान
क्रिकेटर अपूर्व आनंद का सपना टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना है

बिहार के 2 क्रिकेटरों को बीसीसीआई ने सम्मानित किया है. बिहार रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन को माधवराव सिंधिया सम्मान (Madhav Rao scindiya Samman) और लेफ्ट आर्म स्पिनर अपूर्व आनंद को एमए चिदम्बरम अवार्ड (MA Chidambaram award) से नवाज़ा गया है

  • Share this:
पटना. बिहार रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन और क्रिकेटर अपूर्वा आनंद को बेहतर खेल के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सम्मानित किया है. मुंबई के होटल ताज में 12 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में आशुतोष अमन और अपूर्व आनंद को सम्मानित किया गया. आशुतोष अमन का अवार्ड बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय कुमार ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों लिया. जबकि अपूर्वा आनंद को ये अवार्ड विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिया. आशुतोष अमन के लिए ट्राफी और 2.5 लाख का चेक और अपूर्व आनंद को ट्राफी के साथ 1.5 लाख का चेक दिया गया.

इन उपलब्धियों के लिए हुआ सम्मान
आशुतोष अमन ने साल 2018-19 में कुल 50 विकेट लिए, साथ ही टूर्नामेंट में 68 विकेट लेकर उन्होंने 1974-75 में बनाया बिशन सिंह बेदी द्वारा बनाए गये रिकॉर्ड को भी उन्होंने तोड़ दिया है. जबकि अपूर्व आनंद ने बीते सत्र में कुल 80 विकेट (4 दिवसीय रणजी मैचों में 62 और एक दिवसीय में 18 विकेट) अपने नाम किये हैं. अपूर्वा आनंद ने मिहिर दिवाकर का रिकार्ड तोड़ा. मिहिर दिवाकर ने ये रिकार्ड अविभाजित बिहार में बनाया था.

7 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं अपूर्व आनंद

अपूर्व आनंद 7 साल कि उम्र से ही क्रिकेट खेल रहे हैं. अपूर्व ने क्रिकेट की ट्रेनिंग देहरादून से ही शुरु की थी. अपूर्व के पिता संजय कुमार बिजनेस मैन हैं और मां मोनिका सिन्हा फिल्म प्रोड्यूसर. अपूर्व ने देहरादून के बाद झाखंड के लिए क्रिकेट खेला है. अपूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और उनकी प्रेरणा हैं डेनियल विटोरी, जो न्यूजीलैंड के धाकड़ फिरकी गेंदबाद हैं. अपूर्वा का सपना इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना है.

News - आशुतोष अमन ने टूर्नामेंट में 68 विकेट लेकर बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है
आशुतोष अमन ने टूर्नामेंट में 68 विकेट लेकर बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है


12 रणजी मैचों में 90 विकेट ले चुके हैं आशुतोष अमन बिहार के लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं आशुतोष अमन. आशुतोष अमन ने बिहार में 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी से अपना डेब्यू किया था. आशुतोष ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू रणजी ट्रॉफी के लिए 1नवंबर 2018 को किया था, जहां उन्होंने फोर्थ राउंड में सिक्किम के खिलाफ मैच में 5 विकेट लिये. 2018 दिसंबर में ही उन्होंने इस साल रणजी में अपने 50 विकेट पूरे किए. टूर्नामेंट में आशुतोष ने 68 विकेट लेते हुए पहले के सारे रिकार्डस तोड़ते हुए बिशन सिंह बेदी का साल 1974-75 में बनाया रिकार्ड ब्रेक किया . आशुतोष अमन अब तक कुल 12 रणजी मैच खेल कर 90 विकेट प्राप्त कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें -
पटना में निजी कंपनी के कर्मचारी को गोली मारकर दिनदहाड़े लूटे 5 लाख रुपए
विधानसभा में बोले सीएम नीतीश कुमार- बिहार में NRC का सवाल ही नहीं, CAA पर भी संसद में करेंगे चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर