होम /न्यूज /बिहार /Begusarai: 'नो वैक्सीन, नो एंट्री' की पॉलिसी से बरौनी रिफाइनरी में काम करने वाले लोगों की बढ़ी टेंशन

Begusarai: 'नो वैक्सीन, नो एंट्री' की पॉलिसी से बरौनी रिफाइनरी में काम करने वाले लोगों की बढ़ी टेंशन

बरौनी रिफाइनरी विस्तारीकरण में काम कर रही कंपनियों ने अपने कैंपस में नो वैक्सीन, नो एंट्री पॉलिसी लागू कर दी है. इससे इ ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट. नीरज कुमार

    बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय जिले में इन दिनों मजदूरों की परेशानी बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि बरौनी रिफाइनरी विस्तारीकरण में काम कर रही एलएनटी सहित अन्य बड़ी कंपनियां इन दिनों कर्मचारियों को बिना कोरोना टीका लगवाए और सर्टिफिकेट दिखाए कैम्पस में प्रवेश नहीं दे रही हैं. कैम्पस में नो वैक्सीन, नो एंट्री पॉलिसी लागू कर दी है.दरअसन स्टॉफ के लिए कोरोना टीका लगवाने के साथ ही अपना सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी कर दिया है. वहीं, अगर किसी नए या पुराने कर्मी ने कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट नहीं दिखाया है, तो उन्हें कैम्पस में एंट्री नहीं दी जाएगी. इस बीच बेगूसराय में वैक्सीन का अभाव भी लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है.

    बेगूसराय सदर अस्पताल में टीका लगवाने पहुंचे हनुमान गढ़ी निवासी अनुराग कुमार बताते हैं कि दो टीका ले चुका हूं और तीसरी डोज लेने आ रहा हूं, लेकिन नहीं मिल पा रही है. जबकि बरौनी रिफाइनरी में नो वैक्सीन नो एंट्री की पॉलिसी लागू कर दी है. अगर समय रहते तीसरी डोज नहीं ली और सर्टिफिकेट नहीं दिखाया तो रोजगार से हाथ धोना पड़ सकता है. रोजगार नहीं मिलेगा तो परिवार को चलाना चुनौती भरा होगा. वहीं, सफापुर गांव के नवीन कुमार भी टीका लेने अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन वैक्सीन उपलब्ध नहीं रहने से टीका से वंचित रह गए. नवीन को कैम्‍पस प्लेसमेंट के लिए कोरोना टीकाकरण के सर्टिफिकेट की जरूरत है, ताकि रोजगार मिल जाए. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं रहना नवीन के रोजगार के लिए बाधा बन रही है.

    वैक्सीन के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार
    बेगूसराय स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह से सदर अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण संग्रह स्थल पर को-वैक्सीन और कोविडशील्ड दोनों वैक्सीन समाप्त हो गई हैं. इसकी मार्च तक आपूर्ति होने की उम्मीद नहीं है. इसकी वजह से जिले में रोजाना 50 से 100 लोग बिना वैक्सीन की डोज लिए ही लौट रहे हैं. पूरे मामले को लेकर बेगूसराय सदर अस्पताल के सिविल सर्जन और बेगूसराय जिला अधिकारी टीका उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. सदर अस्पताल से जुड़े एक कर्मी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि 12 से 15 वर्ष के किशोर को लगने वाली वैक्सीन उपलब्ध है, लेकिन उसकी भी एक्सपायर डेट दिसंबर है. ऐसे में जिन्हें टीका लगवाना है वो जल्द लगवा लें.

    Tags: Begusarai news, Bihar News, Covid-19 Vaccines

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें