होम /न्यूज /बिहार /Bihar: बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ बेगूसराय कोर्ट ने जारी किया समन, जानें मामला

Bihar: बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ बेगूसराय कोर्ट ने जारी किया समन, जानें मामला

Begusarai News: वादी के अधिक्वक्ता गोपाल कुमार ने बताया वादी के साथ इलाज के नाम पर अकाउंट में राशि ली गई और इलाज नहीं क ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: नीरज कुमार

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय की कोर्ट ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण के पतंजलि में इलाज के नाम पर ठगी होने के एक मामले में एक नोटिस जारी करते हुए 12 जनवरी तक न्यायालय में उपस्थित होने को कहा है. यह नोटिस फर्स्ट क्लास जुडिशल मजिस्ट्रेट मोहनी कुमारी कोर्ट से जारी हुई है. वादी के अधिवक्ता गोपाल कुमार ने बताया कि 417 और 420 आईपीसी के तहत समन जारी किया गया है. बरौनी प्रखंड के निंगा गांव निवासी महेंद्र शर्मा ने बताया कि इनके संस्थान के विज्ञापन को देखकर बाबा रामदेव के यहां किडनी की बीमारी का इलाज के लिए संपर्क किया. जिसके बाद इनकी संस्थान के द्वारा 45 हजार रुपये जमा करने की बात बताई गई. जिसके बाद इनके संस्थान के अकाउंट नंबर पर ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 45 हजार और फिर 45 हजार यानी कुल 90 हजार बेटे के माध्यम से जमा करवाया गया.

हरिद्वार पुलिस ने मामला दर्ज करने से किया था इंकार
महेंद्र शर्मा ने बताया कि जब इलाज करवाने पहुंचे तो बताया गया कि आपकी राशि जमा नहीं हुई है. इसके बाद स्थानीय पुलिस में शिकायत करने की कोशिश की. लेकिन, हरिद्वार के स्थानीय पुलिस ने इनका मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. फिर बेगूसराय के सीजीएम कोर्ट में 18 जून 2022 को परिवाद पत्र दाखिल किया था. अब कोर्ट ने संज्ञान में लिया है. सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज करवाने के पीछे उद्देश्य यह है कि अब आगे बाबा रामदेव की संस्था किसी को ठगी का शिकार न बना सके.

12 जनवरी तक न्यायालय में हाजिर होने का नोटिस
वादी के अधिक्वक्ता गोपाल कुमार ने बताया वादी के साथ इलाज के नाम पर अकाउंट में राशि ली गई और इलाज नहीं किया गया. इसको लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगा परिवाद पत्र दाखिल किया गया था. जिसमें अब समन जारी करते हुए 12 जनवरी 2023 तक हाजिर होने का नोटिस जारी किया गया है.

Tags: Acharya balakrishna, Baba ramdev, Begusarai Crime News, Begusarai news, Bihar police, Fraud case

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें