होम /न्यूज /बिहार /Begusarai: बेगूसराय में एलिवेटेड फ्लाईओवर का काम अटका! जानें वजह

Begusarai: बेगूसराय में एलिवेटेड फ्लाईओवर का काम अटका! जानें वजह

बेगूसराय में कपसिया से जेल गेट तक बनने वाले फोरलेन एलिवेटेड फ्लाईओवर के काम में अतिक्रमण बाधक बन रहा है. बेगूसराय के स ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : नीरज कुमार

    बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय में विभागीय गाइडलाइंस को ताक पर रखकर बनी फोरलेन सड़क लगातार हादसों की वजह बन रही हैं. बेगूसराय में रोजाना एनएच पर कहीं न कहीं लापरवाही के कारण दुर्घटना में मौत और सड़क जाम की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लिहाजा सरकार ने इस पर रोक लगाने के लिए एक प्‍लान तैयार किया है. सरकार की योजना एलिवेटेड फ्लाईओवर निर्माण कराने की है, लेकिन वर्तमान समय में इसके निर्माण में अतिक्रमण बाधक बनकर सामने आ रहा है.

    बेगूसराय में कपसिया से जेल गेट तक बनने वाले फोरलेन रोड पर एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने के लिए निर्माण एजेंसी फाइनल हो गई है. एनएचएआई ने 255.99 करोड़ की लागत से बनने वाले एलिवेटेड फ्लाईओवर निर्माण का जिम्मा मुंबई के एल्टीस होल्डिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड को दिया है. कंपनी ने विभाग की कार्य योजना को केंद्र में रखते हुए अगले ढाई साल में कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है. जबकि भारी वाहन के चलने के साथ-साथ सड़क के दोनों तरफ पैदल चलने के लिए भी जगह होगी. यही नहीं,कंपनी एलिवेटेड फ्लाईओवर का दस वर्ष तक रख-रखाव भी करेगी. वहीं, इसके निर्माण में स्थानीय प्रशासन बड़ा बाधक है. एनएचएआई के अधिकारियों ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य में देरी हो रही है.

    2017 ने नितिन गडकरी ने की थी घोषणा

    जानकारी के मुताबिक, साल 2017 में मोकामा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम के दौरान भारत सरकार के परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा था कि बेगूसराय में 300 करोड़ की लागत से एलिवेटेड फोरलेन फ्लाईओवर बनाया जायेगा. डीएम के साथ कारगिल भवन में पुंजलॉयड की बैठक में भी तय हुआ था कि कपसिया चौक से लेकर खातोपुर चौक तक 3.025 किलोमीटर एलिवेटेड फ्लाइओवर बनेगा. वहीं, हाल में बेगूसराय पहुंचे स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जिला प्रशासन के बाधा बनने पर सवाल उठाया था और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश भी दिया था.

    Tags: Begusarai news, Bihar News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें