लाइव टीवी

दोस्तों संग मिलकर अपने ही बैंक से चुराए 11 लाख रुपए, एक गलती ने पहुंचाया जेल

News18 Bihar
Updated: September 15, 2019, 4:39 PM IST
दोस्तों संग मिलकर अपने ही बैंक से चुराए 11 लाख रुपए, एक गलती ने पहुंचाया जेल
बेगूसराय के इस बैंक में तीन सितंबर को चोरी हुई थी. (मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी)

बेगूसराय के डीएसपी ओमप्रकाश ने बताया कि 3 सितंबर को ही उक्त कंपनी के कर्मचारी सोनू के द्वारा अपने साथियों को सूचना दी गई

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 15, 2019, 4:39 PM IST
  • Share this:
बेगूसराय. बिहार की बेगूसराय (Begusarai) पुलिस ने महज 15 दिन के अंदर एक निजी फाइनेंस कंपनी (Finance Company) के कार्यालय से 11 लाख की चोरी मामले का उद्भेदन कर लिया है. बखरी थाने की पुलिस ने नालंदा पुलिस (Nalanda Police) के सहयोग से यह कामयाबी हासिल की है. मामले का खुलासा होते ही निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मी सहित पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) किया है साथ ही साथ पुलिस ने चोरी की गई रकम में से 35000 रुपए भी बरामद किया है.

पुलिस को मिला कटा हुआ सेफ

पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान 4 मोबाइल एवं लॉकर के सेफ़ का कटा हुआ भाग भी मिला है. दरअसल 3 सितंबर को बखरी थाना क्षेत्र के डरहा स्थित मिडलैंड माइक्रोफिनांस कंपनी लिमिटेड की डरहा शाखा से 11 लाख 54 हजार रुपए की चोरी हो गई थी और इस मामले में कंपनी के कर्मी के द्वारा बखरी थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. पुलिस को चोरी की घटना के बाद से ही कंपनी में कार्यरत कर्मियों पर संदेह था और पुलिस लगातार कर्मियों की मॉनिटरिंग कर रही थी.

कैश आते ही दोस्तों को दी सूचना

पुलिस को पता चला कि नालंदा जिला के रहने वाले सोनू कुमार जो उक्त कंपनी में कार्यरत था उसी ने अपने साथियों के सहयोग से इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने तत्काल नालंदा पुलिस की मदद से सोनू को गिरफ्तार किया तथा सोनू के साथी रहे नालंदा के ही संदीप और धनंजय को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. जब इन तीनों से पूछताछ की गई तो सबों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की तथा अन्य सहयोगियों का भी नाम बताया.

नौ में से पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने नालंदा तथा शेखपुरा पुलिस की मदद से 9 में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी ओमप्रकाश ने बताया कि 3 सितंबर को ही उक्त कंपनी के कर्मचारी सोनू के द्वारा अपने साथियों को सूचना दी गई कि पैसा अधिक जमा हो गया है आ जाओ और फिर सोनू के सभी साथी वहां पहुंच गए और रात में ही इस घटना को अंजाम देकर चलते बने. पुलिस बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस इस मामले के उदभेदन को अपने लिए बड़ी कामयाबी मान रही है.
Loading...

रिपोर्ट- संतोष कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...