लाइव टीवी

फेसबुक पर युवती को शख्‍स से हुआ प्‍यार, फिर भाग कर रचा ली शादी

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 10:06 AM IST
फेसबुक पर युवती को शख्‍स से हुआ प्‍यार, फिर भाग कर रचा ली शादी
पश्चिम बंगाल से भागकर युवती ने बिहारी युवक से रचाई शादी. (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार और असम के प्रेमी जोड़े के परिजन पहले इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन बाद में उन्‍होंने इसे स्‍वीकार कर लिया.

  • Share this:
बेगूसराय. कहते हैं प्यार की कोई जाति या उम्र नहीं होती है. प्यार करने वाले बंधन और सीमाओं की भी फिक्र नहीं करते हैं. ऐसा ही एक मामला बेगूसराय (Begusarai) में सामने आया है, जहां फेसबुक (Facebook) के जरिये पहले युवक-युवती में प्यार हुआ और बाद में प्रेमी जोड़े ने भागकर शादी रचा ली. शुरुआत में इसका विरोध करने वाले युवक-युवती के परिजनों ने भी अब इस शादी को स्‍वीकार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के नवादीप थाना क्षेत्र के कुटिरपारा की रहने वाली मौसमी दास को बिहार के बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र के भगवानपुर बहदरपुर निवासी चमरू शाह के पुत्र तालकेश्वर कुमार से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी. यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. उसके बाद दोनों प्रेमी जोड़े ने इस प्यार को अंजाम तक पहुंचाने की ठान ली. फिर क्या था युवती घर से फरार होकर बेगूसराय आ गई. इसके बाद युवक-युवती ने गढ़पुरा थाना क्षेत्र के हरी गिरी धाम में शादी रचा ली. फिर इसे कानूनी रूप देने के लिए मुंगेर कोर्ट में विवाह कर लिया. तालकेश्वर कुमार के अनुसार, प्यार एक ऐसी चीज है जो कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकती है.



ग्रैजुएशन में पढ़ती है युवती

जानकारी के मुताबिक, मौसमी कुमारी बीए पार्ट-2 की छात्रा है. वह कॉलेज जाने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन बंगाल से भागकर बेगूसराय आ गई. इसके बाद परिजनों ने स्थानीय थाना में मौसमी के लापता होने का मामला दर्ज करवाया. मामला दर्ज होते ही पुलिस हरकत में आ गई और मोबाइल सर्विलांस के सहारे मौसमी का लोकेशन खोज लिया गया. इसके बाद पुलिस सारे मामलों के तार को जोड़ते हुए बेगूसराय पहुंच गई. लेकिन यहां आकर जब मौसमी के परिजनों ने अपनी बेटी को परिणय सूत्र में बंधा देखा तो उन्होंने राहत की सांस ली. इसके बाद दोनों के परिजनों ने इस शादी को स्‍वीकार भी कर लिया.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

3 महीने पहले बहन ने की थी लव मैरेज, पहली बार आई मायके तो भाई ने कर दी हत्या
Loading...

मुस्लिम महिलाएं बनवा रही हैं PM का मंदिर, बोलीं- हम मोदी जी के साथ हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...