Cheria Bariarpur Election Result Live: RJD के राजवंशी महतो जीते, JDU की मंजू कुमारी को 40897 वोट से हराया

RJD के राजवंशी महतो जीते.
RJD के राजवंशी महतो जीते.

Cheria Bariarpur Live Update: चेरिया बरियारपुर से लगातार दो बार विधायक बनने वालीं जेडीयू नेत्री मंजू वर्मा (Manju Verma) इस बार हार गई हैं. इस बार RJD के राजवंशी महतो जीत गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:56 PM IST
  • Share this:
बेगूसराय. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) के लिए वोटों की गिनती जारी है. वहीं, बिहार के चेरिया बरियारपुर (Cheria Bariarpur Election Result) में RJD के राजवंशी महतो जीत गए हैं. उन्होंने JDU की मंजू कुमारी को 40897 वोट से हराया. इस सीट से जेडीयू ने मंजू वर्मा (Manju Verma) का नाम फाइनल किया था. दरअसल, मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले (Muzaaffarpur Shelter Home case) में मंत्री पद गंवाने वाली मंजू वर्मा को लेकर बिहार चुनाव की घोषणा से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार शायद जेडीयू-नेतृत्व उन्हें 'किनारे' कर दे. लेकिन पार्टी ने इस विधानसभा सीट से लगातार दो बार विधायक बनने वाली अपनी नेता पर तीसरी बार भी भरोसा जताया है.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में तत्कालीन मंत्री मंजू वर्मा के पति का नाम इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ आने के बाद सरकार ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जब जेडीयू ने टिकट वितरण शुरू किया, उस समय भी खबरें आईं कि मंजू वर्मा को मुख्यमंत्री आवास में 'भाव' नहीं दिया गया. खुद सीएम नीतीश कुमार ने भी उनसे कुछ पलों की ही मुलाकात की. इससे सियासी जानकार कयास लगा रहे थे कि 2020 के चुनाव में जेडीयू शायद ही अपने इस विधायक पर भरोसा दिखाए. लेकिन जब उम्मीदवारों की सूची जारी हुई तो मंजू वर्मा का नाम लिस्ट में शामिल था.

ECI Bihar Election Result Live: 39 सीटों पर NDA की जीत, शाम 6 बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं जेपी नड्डा



लगातार दो बार की जीत बनी वजह
2020 के चुनाव में चेरिया बरियारपुर से तीसरी बार जेडीयू का टिकट हासिल करने में सफल रहने के पीछे मंजू वर्मा की पिछली दो जीत अहम रही है. 2010 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ 1061 वोटों से लोजपा के प्रत्याशी को शिकस्त देने वाली मंजू वर्मा ने 2015 के चुनाव में बड़ी सफलता हासिल की. महागठबंधन के बैनर तले हुए 2015 के विधानसभा चुनाव में मंजू वर्मा ने लोजपा के अनिल कुमार चौधरी को 29000 से अधिक वोटों से हराया. यह लगातार दूसरी बार था जब वर्मा ने अनिल चौधरी को शिकस्त दी थी. यही वजह है कि 2020 के चुनाव में भी जेडीयू ने अपने इस मौजूदा विधायक पर भरोसा जताया है. इस बार सियासी हालात बदले हुए हैं, ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि चेरिया बरियारपुर के चुनावी नतीजे क्या रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज