केक के साथ पुलिस ने दी बुजुर्ग दंपति के घर दस्‍तक, कुछ यूं यादगार बनी शादी की 57वीं सालगिरह
Begusarai News in Hindi

केक के साथ पुलिस ने दी बुजुर्ग दंपति के घर दस्‍तक, कुछ यूं यादगार बनी शादी की 57वीं सालगिरह
शादी की 57वीं सालगिरह को यादगार बनाते बुजुर्ग दंपति.

शादी की सालगिरक (Marriage anniversary) का केक लेकर पहुंचे पुलिस (Police) कर्मियों को देख बुजुर्ग दंपति का चेहरा खुशी से और आंखे आंसुओं से भर गईं.

  • Share this:
बेगूसराय. पूरे देश में लागू इस लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पुलिस के कई चेहरे सामने आ रहे हैं. बीती रात, अपनी शादी की 57वीं सालगिरह मना रहे एक बुजुर्ग दंपति (Elderly Couple) के चेहरे पर उस वक्त खुशी चमकने लगी, जब एकाएक पुलिस के जवान केक और अन्य सामग्री लेकर बुजुर्ग दंपति के घर पहुंच गए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग दंपति के शादी की 57वीं सालगिरह को बेहद यादगार बना दिया. पुलिस के इस सराहनीय कदम की तारीफ आज पूरे सूबे में हो रही है. वहीं, बुजुर्ग दंपति की माने तो लॉकडाउन बीच उनकी शादी की यह सालगिरह अब तक की सबसे यादगार सालगिरह साबित हुई है.

बुजुर्ग दंपति की आंखों में छलके आंसू
दरअसल, बेगूसराय जिले के बखरी प्रखंड के अंतर्गत आने वाले घाघरा गांव के निवासी सुबोध वर्मा एवं आशा देवी की कल शादी की 57वीं सालगिरह थी. कई लोगों की जुबानी यह बात जब स्थानीय पुलिस के कानों पर पहुंची, तो बखरी थानाध्‍यक्ष मुकेश पासवान ने बुजुर्ग दंपति की इसी सालगिरह को बेहद यादगार बनाने की सोच ली. फिर क्‍या था, आनन-फानन, बुजुर्ग दंपति की खुशी के लिए केक सहित अन्य सामग्री की व्यवस्था की गई और एकाएक बुजुर्ग दंपति के घर पहुंच गए. वहीं, अपने घर के बाद पुलिस को देख बुजुर्ग दं‍पति अचानक ठिठक गया, लेकिन जब पुलिस कर्मियों ने उन्‍हें शादी की सालगिरह की बधाई दी तो उनका चेहरा खुशी से खिल गया और आंखे आंसुओं से भर गईं.

कुछ यूं यादगार बनी शादी की यह सालगिरह
बुजुर्ग दंपति ने खुशी-खुशी पुलिस कर्मियों को घर में आमंत्रित किया. घर में दाखिल होते ही पुलिस कर्मियों ने सजावट का काम शुरू कर दिया. देखते ही देखते, कुछ पल पहले तक अकेलेपन की खामोशी, उत्‍सव में तब्‍दील हो गई. पुलिस एवं स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सुबोध वर्मा एवं आशा देवी ने केक काटा और अपनी शादी की 57वीं सालगिरह को यादगार बना दिया. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों एवं पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग दंपति को शादी के सालगिरह की शुभकामनाएं दी.



गौरतलब है कि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के आदेशानुसार जहां लॉकडाउन का उलंघन करने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती बरत रही है, तो वहीं बुजुर्गों एवं बच्चों के यादगार लम्हों में शामिल होकर एक मिसाल भी कायम कर रही है . उक्त मामले के बाद, जहां बुजुर्ग दंपति ने पुलिस को धन्यवाद दिया, तो वहीं स्थानीय लोग पुलिस की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज