दहेज लेने के बाद लड़का पक्ष ने शादी से किया इनकार, दहेज के मांगे सुबूत

News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 9:01 AM IST
दहेज लेने के बाद लड़का पक्ष ने शादी से किया इनकार, दहेज के मांगे सुबूत
प्रतीकात्मक फोटो

मामला नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) का है. लड़की पक्ष ने दहेज के रूप में ढ़ाई लाख रुपए दिए थे.

  • Share this:
बिहार के ( Bihar) बेगूसराय (Begusarai) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां दहेज (Dowry) की रकम लेने के बाद लड़का पक्ष ने शादी करने से इंकार (Refuse to marry) कर दिया. इस घटना से पूरे जिले में सनसनी फैल गई है. वहीं, पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. लेकिन अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

मामला नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर का है
जानकारी के मुताबिक, मामला नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) का है. दरअसल झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत सतलामा थाना क्षेत्र के खुट्टा गांव निवासी ध्रुव कुमार मोदी की पुत्री सोनाली कुमारी की शादी बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर निवासी किशोर अग्रवाल के पुत्र हितेश अग्रवाल से तय हुई थी. आगामी 8 दिसंबर को शादी की तारीख मुकर्रर की गई थी. किशोर अग्रवाल के द्वारा शादी में खर्च के लिए ढ़ाई लाख रुपए की मांग ध्रुव कुमार मोदी से की गई थी, जिसे ध्रुव कुमार मोदी ने ससमय मुहैया कर दिया था.

किशोर अग्रवाल ने रकम देने से इंकार कर दिया

लेकिन इतनी बड़ी रकम लेने के बाद किशोर अग्रवाल के पुत्र हितेश अग्रवाल ने लड़की को फोन कर बताया कि वह किसी अन्य लड़की से प्यार करता है तथा शादी के बाद उसे तकलीफों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही हितेश अग्रवाल ने शादी से इनकार कर दिया. इसके बाद जब पीड़ित ध्रुव कुमार मोदी अपने द्वारा दी गई रकम की मांग की तो किशोर अग्रवाल ने रकम देने से इंकार कर दिया तथा सबूत की मांग करने लगे. थक हार कर पीड़ित परिवार ने नगर थाने से न्याय की गुहार लगाई है तथा आरोपियों के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल, पुलिस मामल दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें-  
Loading...

नक्सल समस्या से निपटने के लिए नीतीश ने केंद्र से की यह मांग

क्या मुलायम परिवार का इतिहास दोहराएगा लालू का कुनबा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...