• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • ग्लव्स विवाद पर बोले गिरिराज- धोनी बड़े देशभक्त, पाकिस्तान न दे नसीहत

ग्लव्स विवाद पर बोले गिरिराज- धोनी बड़े देशभक्त, पाकिस्तान न दे नसीहत

लोकसभा चुनाव में मिली विराट जीत के बाद केंद्रीय मंत्री बने गिरिराज सिंह दो दिवसीय दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे हैं. इस दौरान वह मीडिया से मुखातिब हुए और अपने मंत्रालय पशुपालन एवं मतस्य विभाग समते तमाम राजनीतिक सवालों का जवाब दिया.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में मिली विराट जीत के बाद केंद्रीय मंत्री बने गिरिराज सिंह दो दिवसीय दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे हैं. इस दौरान वह मीडिया से मुखातिब हुए और अपने मंत्रालय पशुपालन एवं मतस्य विभाग समते तमाम राजनीतिक सवालों का जवाब दिया. क्रिकेट विश्वकप में धोनी के ग्लव्स पर हुए विवाद का खंडन करते हुए गिरिराज ने कहा कि धोनी बड़े देशभक्त हैं. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत देने से बचने की सलाह भी दे डाली. धोनी के बलिदान ग्लव्स विवाद पर पाकिस्तान ने कहा था कि धोनी महाभारत खेलने गए हैं या क्रिकेट.

    किसानों की आय दोगुना करना प्राथमिकता
    गिरिराज सिंह ने कहा कि अगले 5 साल में किसानों के दिन बहुरेंगे. वहीं ममता बनर्जी की सरकार द्वारा बंगाल में प्रायोजित हिंसा को गिरिराज ने वामदलों की विरासत की संज्ञा दी. केंद्रीय पशुपालन एवं मतस्य विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह ने कहां की जीत के बाद न सिर्फ बेगूसराय संसदीय क्षेत्र के लिए बल्कि अगले 100 दिन के अंदर सरकार की प्राथमिकता पशुओं के नस्ल को सुधार, दूध क्षमता में वृद्धि और किसानों की आय को दोगुना करना है.

    पांच साल में खत्म किया जाएगा खुरपा रोग
    वहीं उन्होंने खासतौर पर मवेशियों में पाए जाने वाले खुरपा रोग की चर्चा की और यह कहा कि यह रोग पूरे देश के लिए अभिशाप बन गया है. गांव के गांव इस रोग की चपेट में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि खुरपा होने की वजह से जानवरों में कमजोरी, दूध की कमी, प्रजनन क्षमता की कमी समेत तमाम तरह की बीमारियां फैलती हैं. जिस कारण किसानों को व्यापक नुकसान हो रहा है.

    केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि अगले 5 साल के अंदर विशेष अभियान चलाकर खुरपा रोग का समूल नाश कर दिया जाएगा. गिरिराज सिंह ने कहा है कि सरकार की प्राथमिकता पशुपालकों और किसानों की आमदनी दोगुनी करने की है. इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे.

    ममता को वाम दलों से विरासत में मिली है हिंसा
    बंगाल बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच लगातार खूनी संघर्ष के सवाल के जवाब में गिरिराज सिंह ने कहा कि बंगाल की सरकार हिंसक हो गई है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल के वाम दलों के हिंसा का प्रारूप विरासत में मिला है.

    (संतोष कुमार की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें-

    CM योगी कर सकते हैं अलीगढ़ के पीड़ित परिजनों से मुलाकात

    अलीगढ़ हत्याकांड: दो और आरोपी गिरफ्तार, अब मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

    अलीगढ़ हत्याकांड: मासूम की हत्या के आरोपियों का केस नहीं लड़ेंगे वकील

    दो करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ गोवा में पकड़ा गया मुंबई का शख्स

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज