Home /News /bihar /

case registered against mahendra singh dhoni in begusarai court nodaa

महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ बेगूसराय की अदालत में अर्जी दाखिल, जानिए इसकी वजह

उत्पाद का विज्ञापन किया था धोनी ने.

उत्पाद का विज्ञापन किया था धोनी ने.

Check Bounce Case: चेक बाउंस के मामले में कंपनी को लीगल नोटिस देने के बाद भी जब कोई असर नहीं हुआ तो नीरज कुमार निराला ने कंपनी के सीईओ राजेश आर्य सहित कंपनी के 7 अन्य पदाधिकारियों पर कोर्ट में अर्जी दाखिल की. इस उत्पाद का भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विज्ञापन किया था, अतः नीरज कुमार निराला ने धोनी के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाए जाने की अर्जी दी है.

अधिक पढ़ें ...

बेगूसराय. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत 8 लोगों के खिलाफ चेक बाउंस होने के मामले में बेगूसराय की एक अदालत में अर्जी दाखिल की गई है. इस मामले में केस दर्ज करवाए जाने की यह अर्जी बेगूसराय के एसके इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर नीरज कुमार ने दाखिल की है. न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए 28 जून की तारीख मुकर्रर की है.

दरअसल, यह मामला एक कृषि उर्वरक उत्पाद कंपनी से जुड़ा बताया जा रहा है. मामला दर्ज करवाने वाले बेगूसराय के एसके इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर नीरज कुमार निराला के मुताबिक, न्यू उपज वर्धक इंडिया लिमिटेड ने 30 लाख से रुपये से अधिक में एक उत्पाद का करार उनकी एजेंसी के साथ किया था. बाद में माल की डिलीवरी भी की गई. नीरज कुमार निराला ने आरोप लगाया है कि उत्पाद की बिक्री के क्रम में कंपनी के ने उन्हें सहयोग नहीं किया, जिससे कि अत्यधिक मात्रा में उर्वरक बच गया.

नीरज कुमार के मुताबिक, हालांकि कंपनी ने बचा हुआ उर्वरक वापस ले लिया और इसके एवज में 30 लाख का चेक भी उनकी एजेंसी के नाम दे दिया गया. लेकिन जब नीरज कुमार निराला ने बैंक में चेक जमा किया तो वह बाउंस कर गया. तब इसकी सूचना लीगल नोटिस के द्वारा कंपनी को दी गई. बावजूद अब तक इसका निराकरण नहीं हो पाया है और न ही कंपनी ने कोई सार्थक जवाब दिया है. तब नीरज कुमार निराला ने कंपनी के सीईओ राजेश आर्य सहित कंपनी के 7 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाए जाने की अर्जी दाखिल की. इस उत्पाद का भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विज्ञापन किया था, अतः नीरज कुमार निराला ने धोनी के खिलाफ भी अर्जी दाखिल की है. यह मामला मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रुपमा कुमारी के कोर्ट में है. न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए 28 जून की तारीख मुकर्रर की है.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Mahendra Singh Dhoni

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर