बरौनी रिफाइनरी और NTPC में बने 500 बेड का अस्पताल, BJP सांसद ने केंद्रीय मंत्रियों को लिखा पत्र

 उन्होंने आईओसीएल से बरौनी में एक ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का भी आग्रह किया है. (फाइल फोटो)

उन्होंने आईओसीएल से बरौनी में एक ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का भी आग्रह किया है. (फाइल फोटो)

Begusarai Corona News: बेगूसराय के रहने वाले भाजपा सांसद आरके सिन्हा ने दो केंद्रीय मंत्रियों- धर्मेंद्र प्रधान और आरके सिंह को कोविड महामारी के मद्देनजर 500 बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण करवाने का आग्रह किया है.

  • Share this:

बेगूसराय. राज्यसभा में भाजपा के सांसद राकेश सिन्हा (BJP MP Rakesh Sinha) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection)  के इस कठिन दौर में आम लोगों की सहायता के लिए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह को पत्र लिखकर बरौनी रिफाईनरी एवं एनटीपीसी द्वारा 500 बिस्तरों का अस्पताल बनाए जाने की मांग की है. सिन्हा ने धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) को लिखे पत्र में आग्रह किया है कि आईओसीएल का बरौनी रिफाईनरी प्रबंधन अपने स्तर से एक 500 बिस्तरों वाले एक अस्पताल का निर्माण करवाए, जिसमें कम से कम सौ बिस्तरों का आईसीयू हो. उन्होंने आईओसीएल से बरौनी में एक ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का भी आग्रह किया है.

बेगूसराय जिला निवासी सिन्हा ने आरके सिंह को पत्र लिखकर एनटीपीसी, बरौनी द्वारा 500 बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण करवाने का आग्रह किया जिसमें कम से कम 50 बिस्तर का आईसीयू हो. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के निर्माण होने से बेगूसराय, मुंगेर, खगड़िया, समस्तीपुर आदि जिलों के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है

वहीं, बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ा दी है. अब यहां 25 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विवटर हैंडल से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फिलहाल लगाए गए लॉकडाउन के सकारात्मक फायदे दिख रहे हैं. इस स्थिति को देखते हुए आज सहयोगी मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की गई.
इसके बाद राज्य सरकार ने फैसला किया कि लॉकडाउन की अवधि 16 मई से 25 मई तक के लिए बढ़ा दी जाए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज