लाइव टीवी

बेगूसराय से आज नामांकन दाखिल करेंगे कन्हैया कुमार, साथ दिखेगी स्टार पावर

News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 9:25 AM IST
बेगूसराय से आज नामांकन दाखिल करेंगे कन्हैया कुमार, साथ दिखेगी स्टार पावर
कन्हैया कुमार और जिन्गेश मेवाणी की फाइल फोटो

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के नामांकन में जिग्नेश मेवानी, नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस, शेहला रशीद, गुरमेहर कौर और फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर मौजूद रहेंगी.

  • Share this:
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार आज नामांकन दाखिल करेंगे. उनका मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह और महागठबंधन के आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन से है. इस सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

माना जा रहा है कि कन्हैया के नामांकन में कई जानी-मानी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. इनमें गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी, जेएनयू से लापता छात्र नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस, जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद, गुरमेहर कौर, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर के अलावा देश के कई अन्य बुद्धिजीवी और एक्टिविस्ट भी साथ रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, राहुल की गया में सभा आज

हालांकि पहले कहा जा रहा था कि जावेद अख्तर और शबाना आजमी भी मौजूद रह सकते हैं, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

कन्हैया कुमार के नामांकन में कई जाने-माने लोग शामिल होंगे


बताया जा रहा है नामांकन से पहले कन्हैया बीहट गांव में जीरो माइल से राष्ट्रकवि की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे बीएसएस कॉलेजियट हाई स्कूल मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- बिहार में नहीं चलेगा महागठबंधन का जादू, NDA को मिलेंगी इतनी सीटें: सर्वे
Loading...

बता दें कि कन्हैया जेएनयू में जब छात्र संघ के अध्यक्ष थे तब यूनिवर्सिटी में देश विरोध नारे लगे थे. उसके बाद उनके ऊपर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया.  दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है.

वहीं दिल्ली की एक अदालत ने 2016 जेएनयू राजद्रोह मामले में कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति पर फैसला लेने के लिए केजरीवाल सरकार को 23 जुलाई तक का समय दिया है.

ये भी पढ़ें- ये है बिहार के प्रमुख क्षेत्रों की चुनावी गणित, देखिए कौन, किसके खिलाफ ठोक रहा है ताल

बता दें कि बेगूसराय सीट से एनडीए की ओर से बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं सोमवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ तनवीर हसन ने भी अपना नामांकन इस सीट के लिए दाखिल कर दिया है.

कन्हैया कुमार बेगूसराय में बीते कई महीने से गांव-गांव कस्बे-कस्बे घुमकर लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं. हालांकि उन्हें कई बार विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें- महागठबंधन के इस नेता ने SC/ST समाज के लिए उठाई अलग देश की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 7:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...