बेगूसराय पुलिस की कारस्तानी, एक ही शव का करवाया दो बार पोस्टमार्टम, फिर...

बेगूसराय पुलिस पर लगा बड़ा आरोप.

बेगूसराय पुलिस पर लगा बड़ा आरोप.

बिहार के बेगूसराय (Begusara) में पुलिस पर एक ही शव का दो बार पोस्टमार्टम करवाने का आरोप लगा है.

  • Share this:

बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय (Begusarai ) में इस लॉकडाउन के बीच पुलिस की एक और कारस्तानी सामने आई है. आरोप है कि मामला छिपाने  पुलिस ने मृतक के परिजनों पर आपदा के लाभ  का प्रलोभन देकर हत्या की बात छुपाने का दबाव बनाया. इतना ही नहीं शव का पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों को भी सौंप दिया. दरअसल तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के फुलवरिया थाना अंतर्गत बगराहा डीह के समीप बुधवारसुबह अपराधियों ने लूटपाट के दौरान एक बंजारे की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोप है कि घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस ने बंजारे के परिजनों से हत्या की बात को छुपाने का दबाव बनाया और घटना को हादसा में तब्दील कर दिया.

गनीमत रही कि बाद में बंजारे के परिजनों ने शव लेने के बाद दोबारा आपत्ति जताई और स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पुलिस को मृतक शिबू कुरेरी के शव को दोबारा पोस्टमार्टम करना पड़ा, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. मामला सामने आने के बाद पदाधिकारियों ने उक्त मामले में उच्च स्तरीय जांच की बात कही. साथ ही दोषी पाए जाने पर संबंधित पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई का आदेश दिया है .

जाने क्या है मामला

दरअसल, समस्तीपुर जिले के उजियारपुर के रहने वाले एक बंजारों की टोली  मंगलवार की शाम  समस्तीपुर के उजियारपुर जा रही थी. शाम हो जाने की वजह से बंजारों की टोली ने फुलवरिया थाना क्षेत्र के बगराहा डीह के समीप तंबू गाड़ कर रात्रि विश्राम करना शुरू कर दिया. सुबह शिबू कुरेरी अपने एक अन्य साथी के साथ मधु की खोज में फुलवारी की ओर जा रहा था. इस दौरान बाइक सवार दो अपराधियों ने दोनों बंजारे को रोक लिया एवं लूटपाट शुरू कर दी . पीड़ित का आरोप है कि शिबू कुरेड़ी के गले से सोने की चकती को भी अपराधियों ने छीन लिया एवं लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने शिबु कुरेरी की गोली मारकर हत्या कर दी. गनीमत रही कि इस घटना के वक्त शिबू कुरेरी के साथ मौजूद किरानी कुरेरी अपनी जान बचा कर मौके से भाग गया.
वहीं उक्त मामले के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई. डीएसपी मुख्यालय निशित प्रिया ने बताया कि शिबू कुरेरी के गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है . मामले की जांच की जा रही है. जो भी पदाधिकारी दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज