बिहार: डकैती की योजना बना रहे थे आठ अपराधी, पुलिस ने गुप्त सूचना पर किया गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

बेगूसराय में गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े गए 8 डकैत.
बेगूसराय में गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े गए 8 डकैत.

बलिया डीएसपी अंजनी कुमार (Balia DSP Anjani Kumar) ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों का पूर्व से भी लूट, डकैती एवं हत्या का आपराधिक इतिहास रहा है.

  • Share this:
बेगूसराय. बलिया थाना पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने डकैती (Robbery) की योजना बना रहे 8 अपराधियों को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सभी अपराधियों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. फिलहाल पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि बलिया थाना क्षेत्र के रेड लाइट एरिया के उत्तरी छोर पर  मसूरचक के नजदीक कुछ अपराधी एक बगीचे में बैठकर अपराध की योजना बना रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी की और बड़ी सफलता मिली.

बलिया डीएसपी ने किया खुलासा
बलिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए बलिया डीएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों का पूर्व से भी लूट, डकैती एवं हत्या का आपराधिक इतिहास रहा है. इनपर जिला एवं जिला से बाहर के कई थानों में केस भी दर्ज हैं. गिरफ्तार होने वाले अपराधियों की पहचान मोहम्मद जाहिद,  हुसैन खलीफा, मिथुन पासवान, मिथुन चौधरी, मनीष चौधरी, सभी साकिन सतीचौरा नगर क्षेत्र वार्ड नंबर 15, तथा दीनबंधु कुमार प्रशांत नगर, बुलबुल कुमार  शादीपुर दीयरा तथा अमित कुमार उर्फ बिहारी साकिन व थाना डंडारी के रूप में कई गई है. डीएसपी ने बताया कि हुसैन खलीफा के पास से एक देसी कट्टा तथा दो जिंदा कारतूस  बरामद किया गया है.

अपराधियों को पुलिस ने ऐसे धर दबोचा
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों से पूछताछ के बाद अपराधियों ने बताया कि 27 जून की रात लगभग 10:00 बजे बलिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर पावर हाउस के समीप रोहतास से खगड़िया पुलिस लाइन ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे सिपाही आर्यन राज का मोटरसाइकिल एवं मोबाइल ग्रुप के तीन अपराधियों के द्वारा लूट ली गई थी. जिसकी निशानदेही पर लूट की मोटरसाइकिल को थाना क्षेत्र के ताजपुर पंचायत के ताजपुर गांव में भूसा रखने वाले एक डेरा से सिपाही की लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है.



बड़ी घटना को अंजाम देनेवाले थे अपराधी
लूट की इस घटना को अंजाम देने वालों में मोहम्मद जाहिद, बुलबुल कुमार और हुसैन खलीफा शामिल था.  बलिया डीएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि बहुत जल्द ही पुलिस की पकड़ से बाहर रहने वाले तीनों मोटरसाइकिल लूट कांड के अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आठों अपराधी बलिया में एक  किसी बड़े डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज