अपना शहर चुनें

States

'बैग में कंडोम' पर सख्त हुई बेगूसराय पुलिस, 16 के खिलाफ FIR दर्ज

शेहला रशीद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में बेगूसराय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की
शेहला रशीद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में बेगूसराय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की

लोकसभा चुनाव के दौरान शेहला JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बेगूसराय में CPI के प्रत्याशी रहे कन्हैया कुमार के प्रचार में गई थीं. इसी दौरान उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

  • Share this:
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की छात्र नेता शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में बेगूसराय में 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. नगर थाने में दर्ज इस मामले में सभी के विरुद्ध नामजद एफआईआर की गई है. जानकारी के अनुसार जिला पुलिस ने ये कार्रवाई दिल्ली की सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन की महिला आयोग से शिकायत के बाद की है.

ईमेल के जरिए दर्ज करवाई गई FIR
बता दें कि जेना यमन ने ई-मेल के जरिए आईटी एक्ट के तहत ये मुकदमा दर्ज कराया है. उनकी शिकायत है कि अप्रैल में चुनाव अभियान में शामिल होने शेहला राशिद बेगूसराय गई थीं. उस वक्त बेगूसरय टूडे वेबसाइट के फेसबुक पेज पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी.

16 लोगों को बनाया गया नामजद आरोपी
जेना ने जिन 16 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है इनमें स्थानीय केशव भारद्वाज के साथ रोशन राज, मनीष कुमार, रितेश झा, ज्योति, ए वी विपिन शर्मा, कन्हैया सिंह, राहुल शर्मा, वेंकटेश कुमार सिंह, एस पुरोहित, मंजेश पुरोहित, मंतोष कुमार शांडिल्य, विनोद कुमार मंडल, मुख्तार सिंह और चौकीदार नीतीश कुमार समेत 16 शामिल हैं. इनपर आईपीसी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है.



शेहला राशिद पर की गई थी आपत्तिजनक टिप्पणी
बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान शेहला JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बेगूसराय में CPI के प्रत्याशी रहे कन्हैया कुमार के प्रचार में आई थीं. इसी दौरान उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

Shehla rashid
लोकसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार के प्रचार के लिए बेगूसराय गई थीं शेहला राशिद


शेहला के वायरल वीडियो पर आई थी प्रतिक्रियाएं
दरअसल बीते अप्रैल महीने में शेहला राशिद का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें शेहला कह रही हैं, 'हिंदू हो या मुसलमान, सारे अमीर व्यक्ति शाम को होटल में बैठकर एक साथ बीफ खाते हैं और दारू पीते हैं.

वीडियो के आधार पर शेहला पर किए गए थे कमेंट
हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई थी कि वीडियो चुनाव प्रचार के दौरान का ही है, लेकिन इसके बाद शेहला कई लोगों के निशाने पर आ गई थीं. वीडियो के आधार पर उनपर कई सारी आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई थीं.

फेसबुक पर शेयर किए गए थे आपत्तिजनक पोस्ट 
शेहला राशिद के बारे में फेसबुक पर कई तरह की पोस्ट शेयर की जा रही थीं. कई लोगों ने उनके बारे में लिखा, बेगूसराय में पुलिस की जांच में शेहला रशीद के बैग से मिले कंडोम. ये कन्हैया के लिए वहां प्रचार करने गई है या चुनावी खर्च निकालने.

गौरतलब है कि अप्रैल में शेहला राशिद अपने ही कॉलेज के पास आउट कन्हैया कुमार के प्रचार के लिए बेगूसराय गई थीं. बहरहाल बेगूसराय पुलिस ने देर से ही सही प्राथमिकी दर्ज कर ली है. अब देखने वाली बात ये होगी कि आगे क्या कार्रवाई होती है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज