लाइव टीवी

छठ पूजा पर नहाने के दौरान पानी में डूबे चार बच्चे, 2 की मौत

News18 Bihar
Updated: November 3, 2019, 11:45 AM IST
छठ पूजा पर नहाने के दौरान पानी में डूबे चार बच्चे, 2 की मौत
गंभीर रूप से घायल बच्चों को परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती

घटना साहेबपुर कमाल (Sahebpur kamal) थाना क्षेत्र के जाफर नगर की है. कहा जा रहा है कि छठ पूजा के दौरान बच्चे पानी में नहा रहे थे, तभी डूबने से दो की मौत हो गई.

  • Share this:
बेगूसराय. बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां छठ पूजा के दौरान दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. इससे आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. वहीं, परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया है. मृत बच्चों की पहचान नितिन कुमार एवं रवीश कुमार के रूप में की गई है.

जानकारी के मुताबिक, घटना साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के जाफर नगर की है. बताते चलें कि रविवार सुबह उदयाचल सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान चार बच्चे गहरे पानी में चले गए, जिनमें से दो को स्थानीय लोगों ने बचा लिया, लेकिन दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. बच्चों की मौत रेलवे लाइन के किनारे बने गड्ढे में डूबने से हुई है. वहीं, तीसरे बच्चे श्रीशांत कुमार की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. लोगों का आरोप है कि प्रशासन के लाख दावों के बावजूद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग की व्यवस्था नहीं की गई थी, जिसके कारण यह बड़ा हादसा हुआ.

उधर समस्तीपुर में भी रविवार सुबह छठ घाट के पास बने काली मंदिर की दीवार अचानक भगवान भास्कर को अर्घ्य दे रहे व्रतियों के ऊपर गिर गई. इस हादसे के बाद चारों ओर चीख और कोहराम मच गया. हादसे में अब तक मृतकों की संख्या तीन हो गई है. पहले हादसे में दो महिलाओं की मौत की पुष्टि हुई थी लेकिन अब एक पुरुष की भी मौत हो गई है. वहीं, अब प्रशासन ने पीड़ित परिजन को मुआवजा देने का ऐलान भी किया है.

ग्रामीणों की मदद से शुरू हुआ बचाव कार्य

मामला हसनपुर थाना इलाके के बड़गांव का है. घटना के तुरंत बाद ग्रामीणों द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया और अधिकारियों की घटना की जानकारी दी गई. इस दौरान अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. मृतकों में छठ व्रती दो महिलाओं समेत एक पुरुष भी शामिल है. वहीं, तीन लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार 

ये भी पढ़ें - 
Loading...

फिर बदल जाएगा पीएम आवास का पता? सेंट्रल दिल्ली के नए डिजाइनर ने दिया सुझाव

शिवसेना ने अब वसीम बरेलवी के शेर से BJP पर किया कटाक्ष, लिखा- अगर जिंदा हो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...