लाइव टीवी

कश्मीर मसले को नेहरू ने बनाया नासूर, PM मोदी ने गुलिस्तां को बनाया चमन- गिरिराज सिंह

News18 Bihar
Updated: October 31, 2019, 12:30 PM IST
कश्मीर मसले को नेहरू ने बनाया नासूर, PM मोदी ने गुलिस्तां को बनाया चमन- गिरिराज सिंह
बेगूसराय में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि अब देश में एक राष्ट्र, एक झंडा और एक विधान की नीति चलेगी.

गिरिराज सिंह ने कहा, आजादी के बाद सरदार पटेल के हाथ में जितने भी राज्य थे वह आज एकता के प्रतीक बने हुए हैं, लेकिन पंडित नेहरू ने कश्मीर का विलय नहीं होने दिया और उसे अपने हाथ में रखा. यही वजह रही कि कश्मीर का मसला भारत के लिए नासूर बन गया था.

  • Share this:
बेगूसराय. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (Giriraj singh) ने एक बार फिर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawahar lal nehru) पर हमला बोला है. देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh bhai patel)के जन्म दिवस पर आयोजित 'रन फॉर यूनिटी' (Run for unity) कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कश्मीर मसले का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराया और इस मुद्दे को खत्म करने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की.

पीएम मोदी ने गुलिस्तां को चमन बनाया- गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने कहा, आजादी के बाद सरदार पटेल के हाथ में जितने भी राज्य थे वह आज एकता के प्रतीक बने हुए हैं, लेकिन पंडित नेहरू ने कश्मीर का विलय नहीं होने दिया और उसे अपने हाथ में रखा. यही वजह रही कि कश्मीर का मसला भारत के लिए नासूर बन गया था. लेकिन, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 एवं 35ए हटाकर एक बार फिर उस गुलिस्ता को चमन बनाया है.

घुसपैठियों को निकालना जरूरी- गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने कहा कि अब पूरे देश में 'एक राष्ट्र, एक झंडा- एक प्रधान' की नीति चलेगी जो कि सामाजिक समरसता एवं राष्ट्रीय एकता को दर्शाती है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान गिरिराज सिंह ने एनआरसी को लेकर एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि एनआरसी आज देश के लिए सबसे अहम आवश्यकता है. जिस भी राज्य या जिले में घुसपैठिए रह रहे हैं उन्हें निकालना जरूरी है. इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण की वकालत की है.

'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में गिरिराज ने लिया हिस्सा 
बता दें कि गुरुवार को सरदार पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर बेगूसराय में भी 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.  इस कार्यक्रम के तहत बेगूसराय के गांधी स्टेडियम से लोगों ने दौड़ लगाई और जीडी कॉलेज तक पहुंचे. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह तथा भारी संख्या में भाजपा समर्थक मौजूद रहे.
Loading...

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...