गिरिराज सिंह बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए हो दो बच्चों का कानून

गिरिराज ने कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है. आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता के लिए सबसे बड़े बाधक हैं

News18 Bihar
Updated: July 11, 2019, 10:26 AM IST
गिरिराज सिंह बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए हो दो बच्चों का कानून
गिरिराज सिंह ने कहा कि आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता के लिए सबसे बड़े बाधक हैं. (गिरिराज सिंह की फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 11, 2019, 10:26 AM IST
बेगूसराय के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को ना माने उसका वोटिंग का अधिकार ख़त्म कर देना चाहिए. विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को ख़तरा है.

जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया

गिरिराज ने कहा कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए सख़्त क़ानून की ज़रूरत है. भारत में वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. इस नियम को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं लेकिन भारत में लोग इसे सरियत और धर्म से जोड़ देते हैं इसी कारण वोट के सौदागर खड़े हो जाते हैं. गिरिराज ने कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है. आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता के लिए सबसे बड़े बाधक हैं. भारत में लोग अपने फ़ायदे के लिए समाज को जोड़ने की बजाय विषमता फैलाने का काम करते हैं.

विवादास्पद बयानों के लिए जाने जाते हैं गिरिराज

बता दें कि बिहार के बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. वो जनसंख्या नियंत्रण को एक गंभीर समस्या मानते हैं और इसको लेकर अक्सर बयान देते रहते हैंं. उनके निशाने पर एक विशेष समुदाय रहता है.

बयान से पहले ट्वीट

इससे पहले भी गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि धार्मिक व्यवधान के कारण जनसंख्या नियंत्रण में अड़चन आ रही है और देश 1947 की तरह ही सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था, सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है, हिंदुस्तान 47की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. सभी राजनीतिक दलों को साथ हो जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए आगे आना होगा.
Loading...

इनपुट- अमितेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 10:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...