लाइव टीवी

'ॐ लिखने के साथ ही भारत का हुआ राफेल, अब PAK पर है कि वह पहला गोला कब खाएगा'

News18 Bihar
Updated: October 9, 2019, 10:30 AM IST
'ॐ लिखने के साथ ही भारत का हुआ राफेल, अब PAK पर है कि वह पहला गोला कब खाएगा'
गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने फ्रांस से खरीदे गए 36 राफेल (Rafael) लड़ाकू विमानों में पहला विमान मंगलवार को औपचारिक रूप से प्राप्त किया.

  • Share this:
पटना. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने पाकिस्तान पर तंज कसा है. उन्होंने मंगलवार को विजयादशमी पर ट्वीट कर कहा कि राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल (Rafael) पर ओम (ॐ) लिखकर उसे भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल कर लिया है. अब पाकिस्तान पर निर्भर करता है कि वह इससे पहला गोला कब खाएगा? बता दें कि गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan) पर कोई पहली बार तंज नहीं कसा है. इससे पहले भी वे कई बार जुबानी हमला कर चुके हैं.

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस से खरीदे गए 36 राफेल लड़ाकू विमानों की श्रृंखला में प्रथम विमान मंगलवार को फ्रांस में औपचारिक रूप से प्राप्त किया. फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम स्थित मेरिनियाक में राफेल लड़ाकू विमान सौंपे जाने के लिए आयोजित समारोह में सिंह अपनी फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ले के साथ शरीक हुए थे. इस समारोह का आयोजन राफेल विमान निर्माता दसॉ एविएशन के प्रतिष्ठान में हुआ था.



राफेल पर लगाया ओम तिलक

राजनाथ सिंह ने राफेल लड़ाकू विमान में उड़ान भरने से ठीक पहले नये विमान पर शस्त्र पूजन किया और उस पर ‘ओम’ तिलक लगाया तथा पुष्प एवं एक नारियल चढ़ाया. उनके साथ भारतीय सशस्त्र बलों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी थे. राजनाथ सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा था कि हमारी वायुसेना दुनिया में चौथी सबसे बड़ी वायुसेना है. मेरा मानना है कि राफेल मीडिमय मल्टी रोल कॉम्बैट एयरक्राफ्ट हमारी वायुसेना की शक्ति में वृद्धि लाएगा तथा क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वायु क्षेत्र में भारत की शक्ति को बढ़ाएगा.

ये भी पढ़ें-  

मोदी ने पूरा किया एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान का सपना: CM योगी
Loading...

DRM ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया फिर जूता पहनकर चबूतरे पर खड़े हो ग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...