'वंदे मातरम' वाले बयान को लेकर गिरिराज सिंह को कोर्ट से मिली बड़ी राहत
Begusarai News in Hindi

'वंदे मातरम' वाले बयान को लेकर गिरिराज सिंह को कोर्ट से मिली बड़ी राहत
फाइल फोटो

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बेगूसराय आए थे. अमित शाह के मंच से ही गिरिराज सिंह ने वंदे मातरम बोलने को लेकर एक बयान दिया था.

  • Share this:
भाजपा के फायर ब्रांड नेता और बिहार की बेगूसराय सीट से बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह को न्यायालय से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में गिरिराज सिंह को जमानत दे दी है. दरअसल, गिरिराज सिंह की तरफ से बेगूसराय सीजीएम कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी, जिसे फौरी तौर पर सुनने के बाद न्यायालय ने उनको जमानत दी.

EC ने दर्ज कराया था मामला

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बेगूसराय आए थे. बेगूसराय से ही बीजेपी प्रत्‍याशी गिरिराज सिंह ने अमित शाह के मंच से वंदे मातरम बोलने को लेकर एक बयान दिया था. बयान में गिरिराज सिंह ने कहा था कि राजद उम्मीदवार जब दरभंगा जाते हैं तो वहां वंदे मातरम बोलने से इनकार करते हैं और अब बेगूसराय में वोट मांग रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि हमारे नाना-दादा तो मरकर सिमरिया में प्रवाहित हो गए, लेकिन इनको दफन होने के लिए 3 गज जमीन की भी आवश्यकता पड़ेगी. जनता सब कुछ देख रही है. इसी बयान को लेकर इलेक्शन कमीशन ने गिरिराज सिंह पर आचार संहिता उलंघन तथा विवादित बयान देने का मामला दर्ज कराया था. इसमें सीजीएम ठाकुर अमन कुमार ने गिरिराज सिंह को राहत देते हुए जमानत दे दी.



गिरिराज बोले- कोर्ट का करते हैं सम्‍मान



गिरिराज सिंह ने कहा कि वह न्यायालय एवं भारतीय संविधान का सम्मान करते हैं और इसी के तहत जब उन पर मामला दर्ज हुआ था तो उन्‍होंने न्यायालय में जमानत की अर्जी दाखिल की थी. गिरिराज ने कहा कि वंदे मातरम हर भारतीय को बोलना चाहिए. उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि भारत हमारी ही नहीं हर एक भारतीय की माता है और मां-बाप का सम्मान करना पुत्र का कर्तव्य होता है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें- JDU प्रवक्ता के विवादित बोल, मीसा भारती को बताया 'शूर्पणखा'

ये भी पढ़ें- शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक रेप करता रहा रिश्तेदार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading