अपना शहर चुनें

States

शेहला रशीद पर गिरिराज सिंह का पलटवार, वोट के लिए हिंदुओं को गाली न दें, हम गाय पूजते हैं

गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह

दरअसल बुधवार को बरौनी के चमरिया में एक जनसभा के दौरान शेहला रशीद ने सार्वजनिक मंच से हिंदू और मुस्लिमों द्वारा शाम में एक ही होटल में बैठकर बीफ खाने और शराब पीने का जिक्र किया था, जिस पर गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में बिहार की सबसे हॉट सीट बन चुके बेगूसराय में प्रचार और विवादास्पद बयानों का दौर अपने चरम पर है. वाद-विवाद के इस दौर में जेएनयू की पूर्व छात्र नेत्री शेहला रशीद द्वारा दिए गए बयान पर गिरिराज सिंह ने आपत्ति जताते हुए विरोधियों पर पलटवार किया है. गिरिराज ने कहा कि शेहला रशीद द्वारा हिंदू धर्म को गाली दी जा रही है और हिंदू भावनाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है लेकिन विपक्षी पार्टी पूरे मसले पर चुप है.

ये भी पढ़ें- गिरिराज सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, मुस्लिमों पर दिया था बयान

ऐसे में उनकी चुप्पी कहीं न कहीं सवालिया निशान खड़ा कर रही है.  गिरिराज सिंह ने प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब गिरिराज द्वारा कोई बयान दिया जाता है तो उस पर चुनाव आयोग तथा प्रशासन तुरंत संज्ञान लेता है साथ ही साथ विपक्षी पार्टियों द्वारा भी अनाप-शनाप बयानों का दौर शुरू हो जाता है लेकिन शेहला रशीद द्वारा सार्वजनिक मंच से जिस ढंग से हिंदू भावनाओं को भड़काया गया और हिंदुओं के विषय में बीफ खाने और शराब पीने की बात कही गई तो अब सारे विरोधी लोग कहां हैं.



ये भी पढ़ें- कन्हैया कुमार के लिए शेहला रशीद ने मांगा वोट, बोलीं- आप सांसद नहीं भविष्य का पीएम चुन रहे हैं
गिरिराज ने कहा कि वोट के लिए लोग हिंदुओं को गाली देना और अपमानित करना बंद करें. राजनीति में हिंदू धर्म को अपमानित करने का फैशन चल रहा है. रशीद का बयान धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाता है. उन्होंने कहा कि हर धर्म की अपनी एक मर्यादा होती है. हम गाय को पूजते हैं न कि उनके मांस को खाते हैं. गिरिराज को किसी भी बयान पर विरोधियों की गालियां पड़ रही हैं लेकिन इस बयान पर सब चुप क्यों हैं.

ये भी पढ़ें- तेजप्रताप बोले- हम लालू यादव के बेटे हैं, जवाब मिला- मुझमें भी यादवों का खून

दरअसल बुधवार को बरौनी के चमरिया में एक जनसभा के दौरान शेहला रशीद ने सार्वजनिक मंच से हिंदू और मुस्लिमों द्वारा शाम में एक ही होटल में बैठकर बीफ खाने और शराब पीने का जिक्र किया था. अब भाजपा के लोग शेहला के इस बयान को आड़े हाथों लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं. गौरतलब है कि अमित शाह की मौजूदगी में गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए एक बयान के आलोक में इलेक्शन कमीशन ने गिरिराज सिंह पर आचार संहिता का भंग करने का मामला दर्ज किया था. बेगूसराय में कन्हैया के स्टार प्रचारक के तौर पर शेहला रशीद प्रचार कर रही हैं.

रिपोर्ट- संतोष कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज