गिरिराज सिंह बोले- कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो गाना होगा वंदेमातरम्

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा.

News18 Bihar
Updated: April 25, 2019, 1:32 PM IST
News18 Bihar
Updated: April 25, 2019, 1:32 PM IST
बिहार के बेगूसराय सीट से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम् गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. गिरिराज सिंह ने कहा कि आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदेमातरम् मैं नहीं बोलूंगा.

उन्होंने कहा कि बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदेमातरम् नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.

बता दें कि बिहार में दरभंगा से महागठबंधन से आरजेडी के प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा था कि उन्हें और उनके समर्थकों को वंदेमातरम् बोलने में परेशानी है. दरभंगा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी करार देते हुए कहा कि बीजेपी में हिम्मत है तो लगाए गोडसे मुर्दाबाद के नारे. साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि भारत माता की जय कहने में परेशानी नहीं है, लेकिन वंदेमातरम् बोलने में परेशानी है.

बेगूसराय में अमित शाह की रैली के दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिन BJP जब तक है न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे. इस रैली के दौरान अमित शाह ने कहा कि भले उनके उम्मीदवार गिरिराज सिंह विकास को मुख्य मुद्दा मानते हैं, लेकिन विकास और गरीबी से ज्यादा बड़ा मुद्दा बेगूसराय के लोगों के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग को परास्त करना है. ये राष्ट्रकवि दिनकर की भूमि है. यहां राष्ट्रद्रोह की बात करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है.

बता दें, बेगूसराय सीट इस बार देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां से बीजेपी ने गिरिराज सिंह को, महागठबंधन ने तनवीर हसन को और सीपीआई ने कन्हैया कुमार को उतारा है. मुकाबला त्रिकोणीय है. 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह इस सीट से विजयी रहे थे. भोला सिंह ने तनवीर हसन को 58,000 वोटों से हराया था.

ये भी पढ़ें -

बिहार: वैशाली से LJP प्रत्याशी वीणा देवी का रद्द हो सकता है नामांकन, पढ़ें क्या है वजह
तेजप्रताप को बड़ा झटका, शिवहर सीट से प्रत्याशी अंगेश का नामांकन रद्द

पीएम मोदी को नकली OBC बताने के पीछे छिपा तेजस्वी का यह 'अजेय' अभियान !

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...