कन्हैया कुमार ने धारा 370 हटाने का किया विरोध, कहा- संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे बर्दाश्त

कन्हैया कुमार ने कश्मीर में धारा 370 हटाने का भी विरोध किया. साथ ही इसे संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का मामला बताया.

News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 11:05 PM IST
News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 11:05 PM IST
नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने बेगूसराय में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बेगूसराय लोकसभा सीट प्रधानमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है. ऐसे में उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए गिरिराज सिंह को मोहरा बनाया है. कन्हैया ने कहा कि बेगूसराय लोकसभा सीट से उनकी जीत तय है.

कन्हैया कुमार ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अब आपको तय करना है कि गंगा पार और एसी में रहने वाला नेता चाहिए या फिर मिट्टी के लाल और सहज स्थिति में सभी लोगों से मिलने वाला. कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं नेता नहीं, बल्कि मैं बेगूसराय का बेटा हूं. कन्हैया कुमार ने कहा कि आज बेगूसराय ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग टकटकी निगाहों से इस लोकसभा सीट की तरफ देख रहे हैं, क्योंकि लोगों को यह विश्वास है कि एक कन्हैया ही है जो प्रधानमंत्री से आंख में आंख मिलाकर बात कर सकता है.

कन्हैया कुमार ने राजद उम्मीदवार तनवीर हसन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि तनवीर हसन अपने सम्बोधन के दौरान कई जगहों पर कन्हैया को बच्चा करार देते हैं, लेकिन आज यही युवक अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ रहा है. कन्हैया कुमार ने कश्मीर में धारा 370 हटाने का भी विरोध किया और इसे संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का मामला बताया. कन्हैया कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब भी मुझसे पूछा गया कि धारा 370 हटना चाहिए या नहीं तो मैंने हमेशा नेताओं से एक ही प्रश्न किया कि पहले यह बताइए कि बेगूसराय में विश्वविद्यालय, एम्स, नई फैक्ट्री और आईआईटी की स्थापना होनी चाहिए या नहीं.

कन्हैया कुमार के अनुसार अब के नेता विकास की बातों को छोड़कर जनता का ध्यान इधर से उधर भटकाने के लिए हिंदू, मुस्लिम, हिंदुस्तान, पाकिस्तान और धारा 370 जैसे मुद्दों को उठाकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि अपने नॉमिनेशन के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने ये बातें कही. इस मौके पर गुजरात के युवा विधायक जिग्नेश मेवानी, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और जेएनयू के पूर्व उपाध्यक्ष शहला रशीद सहित कई स्थानीय नेता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 

ससुर चंद्रिका राय के लिए प्रचार नहीं करेंगे तेजप्रताप, बोले- तेजस्वी नहीं उठा रहे उनकी कॉल

पीएम मोदी को जवाब देने बिहार आ रहे राहुल गांधी, शत्रुघ्न सिन्हा भी रहेंगे साथ
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार