लाइव टीवी

कन्हैया का मोदी सरकार पर तंज, कहा- नकली डिग्री वाली सरकार असली डिग्री वालों से लड़ रही

News18 Bihar
Updated: April 12, 2019, 6:07 PM IST
कन्हैया का मोदी सरकार पर तंज, कहा- नकली डिग्री वाली सरकार असली डिग्री वालों से लड़ रही
कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कहा कि नकली डिग्री वाली सरकार अशिक्षा से लड़ने के बजाय पिछले पांच साल...

  • Share this:
अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. अब इस विवाद में बेगूसराय से भाकपा उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भी कूद गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर बिना नाम लिए कहा कि नकली डिग्री वाली सरकार अशिक्षा से लड़ने के बजाय पिछले पांच साल से देश के हर कोने में असली डिग्री वाले विद्यार्थियों से लड़ रही है. तभी तो विकास और मंत्री जी की डिग्रियां, दोनों आगे नहीं पीछे जा रहे हैं.

मालूम हो कि स्मृति ईरानी ने गुरुवार (12 अप्रैल) अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरा था. नामांकन पत्र में उन्होंने खुद को 12वीं पास बताया था. इससे पहले स्मृति ईरानी ने 2004 और 2014 के लोकसभा चुनाव में शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग बात बताईं थी. 2004 में स्मृति ईरानी ने एफिडेविट के जरिए दिल्ली यूनिवर्सिटी से आर्ट डिग्री में स्नातक होने की बात लिखी थी. इसमें कहा गया था कि उन्होंने 1996 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉरस्पोडेंस से स्नातक की डिग्री ली है. लेकिन जब 2014 में स्मृति ईरानी अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं थी तो उन्होंने 1994 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स पार्ट-1 में स्नातक होने की बात लिखी. इसके बाद साल 2019 में स्मृति ईरानी ने एक बार खुद को 12वीं पास बताया है.



बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि स्मृति ईरानी का हलफनामा प्रमाणित करता है कि पूर्व में उन्होंने झूठ बोला था. लिहाजा उनका नामांकन ख़ारिज किया जाना चाहिए. पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की थीम लाइन पर स्मृति ईरानी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, 'क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं'. न्यूज एजेंसी ANI ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया है.ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019: लालू यादव ने ट्वीट कर कहा- ये बड़के ठग है, बचकर रहना

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के इस सीट पर इवीएम लूटने की हुई कोशिश, नहीं होगा दोबारा मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर