कांग्रेस के घोषणा पत्र पर 'खुश' हुए कन्हैया कुमार, कहा- अब देशद्रोह की धारा खत्म कर देनी चाहिए

कन्हैया कुमार के अनुसार धारा 124 (ए) अंग्रेजों द्वारा बनाया गया एक काला कानून है, जिसे अब सभी राजनीतिक दलों को समाप्त कर देना चाहिए.

News18 Bihar
Updated: April 2, 2019, 10:24 PM IST
News18 Bihar
Updated: April 2, 2019, 10:24 PM IST
कांग्रेस द्वारा जारी चुनावी घोषणा पत्र में धारा 124 (ए) को हटाने की बात का जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बेगूसराय लोकसभा सीट से सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने समर्थन किया है. कन्हैया कुमार के अनुसार, धारा 124 (ए) अंग्रेजों द्वारा बनाया गया एक काला कानून है, जिसे अब सभी राजनीतिक दलों को समाप्त कर देना चाहिए. दरअसल, धारा 124 (ए) के जद में आए व्यक्तियों पर देशद्रोह और राजद्रोह का मामला दर्ज होता है.

बताते चलें कि कन्हैया कुमार भी इसी कानून के तहत आरोपी हैं. उन्हें साल 2016 में कुछ दिनों तक जेल में भी गुजारना पड़ा था. जब कन्हैया कुमार से पूछा गया कि बीजेपी ने कांग्रेस के द्वारा 124 (ए) हटाने की बात को गलत और संविधान से छेड़छाड़ का मामला बताया है तो उन्‍होंने सीधे शब्दों में कहा कि जब नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की थी तो क्या उस वक्त अरुण जेटली या किसी अन्य लोगों से इसकी सलाह ली गई थी? इस दौरान कन्हैया कुमार ने कई ऐसे उदाहरण दिए जिनमें उनके अनुसार निर्दोष व्यक्तियों को 124 (ए) के तहत बेमतलब फंंसाया गया था.

बता दें कि दो दिन पहले कन्हैया कुमार ने बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जुबानी हमला किया था. उन्होंने कहा है कि गिरिराज सिंह बेगूसराय से चुनाव लड़ने के लिए आए तो हैं पर उन्हें अब अपनी नानी याद आ जाएगी. कन्हैया कुमार ने कहा कि जो लोग दूसरों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाते हैं. अब वे अपने द्वारा दिए गए बयान को याद कर ले.

ये भी पढ़ें- 

इस BDO ने वैशाली सीट से ठोका ताल, नीतीश सरकार पर लगाए कई सनसनीखेज आरोप

टिकट नहीं मिलने से नाराज ये दिग्गज नेता, बिगाड़ सकते हैं NDA और महागठबंधन का खेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 8:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...